कोरोना वायरस को लेकर NEFOWA ने मकान मालिकों और बिल्डरों से की बड़ी खास अपील, पढ़िए

Updated Mar 24, 2020 17:31:23 IST | Mayank Tawer

कोरोना महामारी से समाज का कोई भी वर्ग अछूता नहीं है। सभी ऑफिस, फैक्ट्री, दुकानें, मॉल, सिनेमा हॉल, बस सेवा, मेट्रो सेवा सब कुछ बंद है। ऐसे में क्षेत्र में निवासियों के सामने आर्थिक परेशानियां भी आ रही हैं। इन सब के बीच निवासियों की समस्याओं को समझते हुए सामाजिक संस्था नेफोवा ने दो अपील....

Photo Credit:  Tricity Today
NEFOWA

कोरोना महामारी से समाज का कोई भी वर्ग अछूता नहीं है। सभी ऑफिस, फैक्ट्री, दुकानें, मॉल, सिनेमा हॉल, बस सेवा, मेट्रो सेवा सब कुछ बंद है। ऐसे में क्षेत्र में निवासियों के सामने आर्थिक परेशानियां भी आ रही हैं। इन सब के बीच निवासियों की समस्याओं को समझते हुए सामाजिक संस्था नेफोवा ने दो अपील की हैं। पहली अपील क्षेत्र के सभी मकान मालिकों से की गयी है और दूसरी अपील कन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन्स इंडिया (CREDAI) और क्रेडाई के समस्त सदस्यों से की गयी है। 

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि अभी जिस तरह से देशभर के कई जिलों को लॉक डाउन किया गया है, उससे आम जन मानस के ऊपर कई तरह की आर्थिक और अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में हम इस क्षेत्र के सभी मकान मालिकों से यह अपील करना चाहेंगे कि आपके यहां जितने भी किराएदार रह रहे हैं, उनके ऊपर फिलहाल रेंट के लिए दबाव ना बनाएं। उन्हें समुचित मोहलत दें या हो सके तो उनके एक महीने का किराया मानवीयता के आधार पर माफ करने की कोशिश करें। 

अभिषेक कुमार ने आगे बताया कि इसके साथ हमने क्रेडाई को पत्र लिखकर क्रेडाई और क्रेडाई के सभी सदस्यों के आग्रह किया है। वह अपनी-अपनी सोसाइटियों की मेंटेनेंस टीम को निर्देशित करें कि यदि कोई व्यक्ति अपने प्रीपेड बिजली बिल को रिचार्ज कर पाने में इस समय सक्षम नहीं है तो कृपया उनकी बिजली कम से कम एक महीने तक ना काटें। 

इसके अलावा अभिषेक कुमार ने समस्त क्षेत्र वासियों से निवेदन किया है कि यह लॉक डाउन हम सभी के भलाई के लिए किया गया है। अतः इसका कड़ाई से पालन करें। सावधान रहें, सचेत रहें और जिम्मेदार बनें। घर पर ही रहें, बाहर निकल कर कोरोना को आमंत्रण ना दें। निश्चय ही कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे।