ग्रेनो वेस्ट में होंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, कमिश्नर ने नेफोवा से मुलाकात के दौरान ये जानकारियां दीं

ग्रेनो वेस्ट में होंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, कमिश्नर ने नेफोवा से मुलाकात के दौरान ये जानकारियां दीं

ग्रेनो वेस्ट में होंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, कमिश्नर ने नेफोवा से मुलाकात के दौरान ये जानकारियां दीं

Tricity Today | कमिश्नर आलोक सिंह से नेफोवा ने की मुलाकात

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुरक्षा मुद्दे पर नेफोवा टीम शनिवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से मुलाकात की। मुलाकात में गौतम बुद्ध नगर में कमिस्नरी सिस्टम लागू होने के बाद जो बदलाव हुए हैं और होने वाले हैं उसको लेकर गहन चर्चा हुई। 

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने सुरक्षा समन्धित मुद्दों के लिए ज्ञापन सौंपा। जिसमे प्रमुखता निम्नलिखित माँग रखी गयी है- 

1. पुरे शहर में सभी मुख्य मार्गो पर CCTV सर्विलांस 
2. सभी बिल्डरों द्वारा उनके गेट व चारदीवारी कि निगरानी के लिए अनिवार्य CCTV सर्विलांस 
3. गौर सिटी-1 और गौर सिटी-2 में बिल्डर के सहयोग से आंतरिक पैट्रोलिंग 
4. ग्रेनो वेस्ट में पुलिस चौकियों की संख्या और सडको पर पुलिस बल बढ़ाना 
5. ग्रेनो वेस्ट में सभी पैट्रोलिंग के लिए दिए गए सभी 47 बाइक कि चौराहों एवं मार्किट के पास तैनाती 
6. रात में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाना

आलोक सिंह ने सारी बातो को गंभीरता से सुना और बताया की उनकी टीम ने इनमे से अधिकतर विषयों काम शुरू कर दिया और जल्दी ही लोगो को बदलाव दिखने लगेगा। साथ ही उन्होने बताया की हम इस सिटी को वर्ल्ड क्लास सिटी बनायेगे और पूरी एक टीम दिनरात इस पर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि शहर में ट्रैफिक संचालन के लिए दिसंबर 2020 तक ITMS चालू हो जायेगा। साथ ही पुलिस टीम पुरे शहर में डार्क जोन चिन्हित कर सम्बद्ध प्राधिकरण से प्रकाश कि सम्पूर्ण व्यवस्था करा रही है। पुरे शहर में अलग अलग जोन के हिसाब से CCTV और ड्रोन से भी सर्विलांस कराएँगे। 

नेफोवा के अभिषेक कुमार ने पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को समय देने के लिये धन्यवाद दिया और बोला कि, कमिश्नर सर से मुलाकात बहुत ही अच्छी रही। उन्हें और उनकी पूरी टीम को गौतम बुद्ध नगर में कमिश्नरी सिस्टम पर भरोसा है और वह मानते हैं। ज़्यादा संख्या में काबिल अधिकारियों के आने से हालात सुधरेंगे और गौतम बुद्ध नगर की पहचान अपराध मुक्त शहर के रूप में बनेगी। अभिषेक कुमार ने आगे बताया कि बड़े शहरों में बेहतर पुलिसिंग कमिश्नरी सिस्टम से ही संभव है। उत्तर प्रदेश सरकार ने क़ानून व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए गौतम बुद्ध नगर में कमिश्नरी सिस्टम लागू की है, उम्मीद है इससे जल्द ही बदलाव दिखेगा।

गौतम बुद्ध कमिश्नर अलोक सिंह से मुलाकात के दौरान नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार, महासचिव श्वेता भारती के साथ सदस्य मनीष कुमार, सुमिल जलोटा, प्रीत भार्गव, दीपांकर, नवल किशोर, अनुपम, विकास, सुहैल, सागर और जीतेन्द्र आदि शामिल थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.