नेफोवा ने ईद के लिए मजदूर परिवारों को दूध और सेवइयां दीं, बोले- लॉक डाउन में भूखा नहीं रहने दिया तो ईद क्यों नहीं मनेगी

नेफोवा ने ईद के लिए मजदूर परिवारों को दूध और सेवइयां दीं, बोले- लॉक डाउन में भूखा नहीं रहने दिया तो ईद क्यों नहीं मनेगी

नेफोवा ने ईद के लिए मजदूर परिवारों को दूध और सेवइयां दीं, बोले- लॉक डाउन में भूखा नहीं रहने दिया तो ईद क्यों नहीं मनेगी

Tricity Today | नेफोवा ने ईद के लिए मजदूर परिवारों को दूध और सेवइयां दीं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में काम करने वाली सामाजिक संस्था नेफोवा ने भाईचारे की शानदार मिसाल पेश की है। नेफोवा के सदस्यों ने सुपरटेक इको विलेज-1 क्रिकेट टीम के सहयोग से जरूरतमंद मजदूरों को ईद मनाने के लिए दूध, सेवइयां, ड्राई फ्रूट्स, मिल्क पाउडर और चीनी के पैकेट्स बांटे हैं। यह वितरण आम्रपाली विला के पीछे और इको विलेज-2 के पीछे झुग्गियों में किया गया। कुल मिलाकर सेवइयां, ड्राई फ्रूट्स, मिल्क पाउडर और चीनी के 150 पैकेट और 250 लीटर दूध के पैकेट बांटे गए हैं।

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया, "संभवतः आने वाले रविवार को ईद है। परन्तु लॉकडाउन की वजह से भारी संख्या में मजदूर भाई अपने-अपने गांव नहीं जा पा रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से काम ना होने के कारण इनके खाने के भी लाले पड़े हुए हैं। ऐसे में ये  मजदूर भाई ईद कैसे मनाएंगे? नेफोवा के सदस्यों और सुपरटेक इकोविलेज-1 की क्रिकेट टीम के सदस्यों ने मिलकर जरूरतमंद मजदूर भाइयों को ईद मनाने के लिए सेवइयां, ड्राई फ्रूट्स, मिल्क पाउडर और चीनी देने का निश्चय किया।"

इको विलेज-1 क्रिकेट टीम से मनीष कुमार ने बताया कि उनकी पूरी क्रिकेट टीम लॉकडाउन के दौरान समय-समय पर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की झुग्गियों में बना हुआ खाना बंटती रही है। लॉकडाउन के दौरान जब मजदूर भाइयों को भूखे नहीं रहने दिया फिर ईद जैसे त्यौहार पर इन भाइयों को अकेला कैसे छोड़ सकते हैं। त्यौहार मनाने का हक़ मजदूर भाइयों का भी है। सभी सदस्यों ने मिलकर आम्रपाली विला के पीछे झुग्गियों में और इको विलेज-2 के पीछे झुग्गियों में सभी जरूरतमंद मजदूर भाइयों को सेवइयां, ड्राई फ्रूट्स, मिल्क पाउडर और चीनी के पैकेट के साथ दूध के पैकेट दिए हैं। इसके अलावा उन झुग्गियों में मौजूद अन्य सभी मजदूर परिवारों को दूध के पैकेट दिए हैं।

सामान बांटने वाली टीम में इकोविलेज-1 क्रिकेट टीम से मनीष कुमार और नेफोवा से अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, शिशिर कुमार, श्याम ठाकुर, अमित सिंह और राहुल गर्ग शामिल रहे। आपको बता दें कि करीब 2 महीने से चल रहे लॉकडाउन पीरियड के दौरान सामाजिक संस्था नेफोवा ने गरीब और जरूरतमंद मजदूरों की व्यापक स्तर पर मदद की है। नेफोवा ने हजारों मजदूर परिवारों को सूखा राशन बांटा है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आपातकालीन परेशानियों से घिरे लोगों को राहत पहुंचाने में बड़ी मदद दी है। कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनमें नेफोवा की पहल पर आधी रात में लोगों को लॉकडाउन पास जारी करवाए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.