नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शुरू की मुहीम, अधिक से अधिक पौधारोपण करके वायु प्रदूषण से लड़ेंगे

नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शुरू की मुहीम, अधिक से अधिक पौधारोपण करके वायु प्रदूषण से लड़ेंगे

नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शुरू की मुहीम, अधिक से अधिक पौधारोपण करके वायु प्रदूषण से लड़ेंगे

Tricity Today | नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शुरू की मुहीम

शहर में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ नेफोवा ने अनोखी मुहिम शुरू की है। जैसे-जैसे मौसम बदल रहा है प्रदूषण बढ़ने लगा है। इससे निपटने के लिए रविवार को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के साथ मिलकर नेफ़ोवा ने सफाई और जागरूकता अभियान चलाया है। मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करने का संदेश भी दिया है।

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि संस्था और प्राधिकरण साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पिछले दो हफ्ते से सड़कों की सफाई के साथ ही जमीं हुई धूल को हटाया जा रहा है। कूड़े का सही तरीके से निस्तारण करने की कोशिश की जा रही है। किसान चौक पर मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को प्रदूषण से निपटने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। साथ ही लोगों से अपील की गई कि कूड़े का निस्तारण अपनी सोसायटी परिसर में कराएं। बिल्डर अपनी परियोजना के कूड़े का सही तरीके से निस्तारण करवाने की कोशिश की जा रही है। किसान चौक पर मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को प्रदूषण से निपटने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

लोगों से अपील की गई कि कूड़े का निस्तारण सोसायटी परिसर में कराएं। बिल्डर अपनी परियोजना के आसपास पानी का छिड़काव करवाएं। सड़क के किनारे धूल जमी जगहों पर गाड़ी ना चलाएं। ज्यादा से ज्यादा पौधे लगायें और उनका ध्यान रखें। रविवार को ग्रेनो वेस्ट की महागुन मायवुडस, इकोविलेज-1, इकोविलेज-2, हवेलिया वेलेंसिया, निराला एस्पायर, निराला एस्टेट, चेरी काउंटी, पंचशील ग्रीन्स-1, पंचशील ग्रीन्स-2, ला रेसिडेंसिया, गौर सौन्दर्यम और पंचशील हायनिश सहित लगभग सभी सोसाइटियों के निवासियों ने अभियान में हिस्सा लिया है।

इस पूरे अभियान में कोरोना के शारिरिक दूरी से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन किया गया है। इस तरह का अभियान लगातार प्राधिकरण के साथ मिलकर जारी रखने का संकल्प लिया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से स्वास्थ्य विभाग के सेनेटरी इंस्पेक्टर शशि भूषण, सुपरवाइजर इन्द्र नागर और मुदित त्यागी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.