नेफोवा ने ग्रेनो वेस्ट में आधी रात में दौरा किया, जो दिखा उसकी रिपोर्ट प्राधिकरण को देंगे

Updated Feb 09, 2020 14:58:30 IST | TriCity Today Correspondent

नेफोवा के सदस्यों ने शनिवार की देर रात 10 से 12 बजे तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न सेक्टर का दौरा किया। नेफोवा का मकसद यह पता करने की कोशिश थी कि शहर में कहां-कहां डार्क पैच हैं। कहां लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए। अब नेफोवा एक रिपोर्ट बनाकर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को सौंपेगी।

Photo Credit:  Tricity Today
NEFOWA President Abhishek Kumar with his members.
Key Highlights
नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि हम लोगों ने तीन ग्रुप बनाए। तीनों ग्रुप को अलग-अलग सेक्टर में भेजा गया। सभी की एक रिपोर्ट बनाकर हम लोग प्राधिकरण के CEO को सौंपेंगे।
अभिषेक का कहना है कि इस एक्सरसाइज का मकसद शहर की सुरक्षा व्यवस्था को जांचना था। साथ ही यह देखना था कि किस किस इलाके में रात को सड़कों पर सन्नाटा रहता है। सड़कों पर लाइट नहीं है, अंधेरा पसरा है।

नेफोवा के सदस्यों ने शनिवार की देर रात 10 से 12 बजे तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न सेक्टर का दौरा किया। नेफोवा का मकसद यह पता करने की कोशिश थी कि शहर में कहां-कहां डार्क पैच हैं। कहां लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए। अब नेफोवा एक रिपोर्ट बनाकर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को सौंपेगी।

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि हम लोगों ने तीन ग्रुप बनाए। तीनों ग्रुप को अलग-अलग सेक्टर में भेजा गया। सभी की एक रिपोर्ट बनाकर हम लोग प्राधिकरण के CEO को सौंपेंगे। अभिषेक ने कहा, प्राधिकरण अच्छा काम कर रहा है लेकिन एक समाजिक संगठन होने के नाते प्राधिकरण को सहयोग करना हमारी भी जिम्मेदारी है।

पहले ग्रुप में अभिषेक कुमार और मनीष थे। अभिषेक ने बताया कि इन लोगों ने सेक्टर 16-सी में गौर सिटी वन, टू, पाम ओलम्पिया सोसायटी, वेदांतम महागुन सोसायटी, एग्जॉटिक ड्रीम वैली, सेक्टर-1 में सुपरटेक इकोविलेज वन, अरिहंत हाउसिंग सोसायटी, ऐस सिटी, पंचशील सोसायटी के इलाके का दौरा किया है।

दूसरे ग्रुप में विकास, सोहेल और अजीम ने रात में दौरा किया। विकास ने बताया कि उनकी टीम ने टेकजोन-4 में ला रेजीडेंशिया हाउसिंग सोसायटी, स्प्रिंग मिडोज सोसायटी, चेरी काउंटी और निराला हाउसिंग सोसायटी के क्षेत्रों का भ्रमण किया है। इस टीम ने सेक्टर-3 की इरोज सम्पूर्णम, पंचतत्व हाउसिंग सोसायटी, ग्रीन आर्च सोसायटी, हिमालयन प्राइड और गैलेक्सी वेगा सोसायटी का भी दौरा किया है।

तीसरी टीम में मोहम्मद ईनाम और रणविजय को शामिल किया गया था। मोहम्मद ईनाम ने बताया कि उन्होंने सेक्टर 16-बी और 16 में सुपरटेक इकोविलेज टू, पंचशील, अजनारा, फ्रेंच अपार्टमेंट्स, सुपरटेक इकोविलेज थ्री, एसकेएस वर्ल्ड स्कूल और गुलशन होम्स हाउसिंग सोसायटी के इलाके का दौरा किया है।

अभिषेक का कहना है कि इस एक्सरसाइज का मकसद शहर की सुरक्षा व्यवस्था को जांचना था। साथ ही यह देखना था कि किस किस इलाके में रात को सड़कों पर सन्नाटा रहता है। सड़कों पर लाइट नहीं है, अंधेरा पसरा है। जिसका गलत फायदा अपराधी उठा सकते हैं। हम एक विस्तृत रिपोर्ट बना रहे हैं। यह रिपोर्ट ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण को मुलाकात करके सौंपेंगे। मांग करेंगे कि इस समस्याओं का समाधान किया जाए। जिससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें। ने ग्रेनो वेस्ट में आधी रात में दौरा किया, जो दिखा उसकी रिपोर्ट प्राधिकरण को देंगे।