डीएम नोएडा ने एडवाइजरी जारी की, लोगों से सतर्क रहने की अपील

डीएम नोएडा ने एडवाइजरी जारी की, लोगों से सतर्क रहने की अपील

डीएम नोएडा ने एडवाइजरी जारी की, लोगों से सतर्क रहने की अपील

Tricity Today | Suhas LY IAS

कोविड-19 महामारी को लेकर जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने जन सामान्य के लिए एडवाइजरी की जारी की है। जिलाधिकारी ने कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने की अपील की है। एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। 

डीएम ने कहा, सरकार के ने विभिन्न क्षेत्रों में धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा कम हो गया है। जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्ति लगातार मिल रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में जनपद के समस्त नागरिकों की और अधिक जिम्मेदारी बढ़ गई है। अत: जनपद के सभी नागरिक अपने को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से यदि बहुत आवश्यक न हो तो घर से बाहर ना निकलें। घर से बाहर निकलने पर सभी नागरिक मास्क और मुंह ढंकने के लिए घरेलू गमछे का प्रयोग अवश्य किया जाए। 

डीएम सुहास एलवाई ने कहा, यात्रा के दौरान, बाजारों में, कार्यालयों में सभी माल्स में और अन्य स्थानों पर सभी नागरिक मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित करें। ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। जिलाधिकारी ने समस्त वाणिज्य संस्थानों, कार्यालय अध्यक्षों, उद्यमियों का भी आह्वान किया है। अपने-अपने संस्थानों में नियमित रूप से सैनिटाइजेशन का कार्य और सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से सुनिश्चित करवाएं। 

जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों का यह भी आह्वान किया है कि कोविड-19 को लेकर जिन नागरिकों के ने जनपद में प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, उनके विरुद्ध पुलिस और अन्य विभागीय अधिकारी निरंतर कार्यवाही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए निरंतर रूप से विभिन्न स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित भी कर रहा है।

डीएम ने कहा, जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे। सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि वह कोरोना के संबंध में जागरूक बने रहें और जागरूकता ही कोरोना से बचाव है। अत: सभी नागरिक अपने दैनिक जीवन में मास्क का प्रयोग करें और बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। ताकि सभी जनपद वासी स्वस्थ बने रहें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.