सुपरटेक इको विलेज में नया बवाल, निवासियों ने की घोषणा

सुपरटेक इको विलेज में नया बवाल, निवासियों ने की घोषणा

सुपरटेक इको विलेज में नया बवाल, निवासियों ने की घोषणा

Tricity Today | सुपरटेक इको विलेज

सुपरटेक इको विलेज-2 के निवासी मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे हैं। निवासी बिल्डर के खिलाफ आंदोलन करने कि तयारी कर रहे हैं। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर लगातार मेंटेनेंस के पैसे ले रहा लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं दे रहा। बिल्डर ने अभी तक कब्ज़ा दिए फ्लैटों कि रजिस्ट्री भी नहीं करवाई है। ना सिक्योरिटी ढंग कि है ना मेंटेनेंस सर्विस। 

निवासियों ने बताया, सोसाइटी में आवारा कुत्ते और बंदरो का खौफ है। कई निवासी इनके शिकार भी हो चुके हैं। बेसमेंट में कई पिलर पानी के रिसाव से कमजोर होते लग रहे हैं लेकिन बिल्डर कोई काम नहीं कर रहा है। सोसाइटी में ना तो एसटीपी बना है और ना ही कूड़ा निस्तारण के लिए संयत्र लगा है। सोसायटी वासियों ने बताया, जेनेटरों पर चिमनी भी नहीं लगाई हैं। प्रदूषण विभाग और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कई बार सोसाइटी पर जुर्माना भी लगाया है, लेकिन बिल्डर पर कोई भी फर्क नहीं पड़ा है।

सोसाइटी निवासियों के तरफ से सोसाइटी प्रबंधन को तीन दिन पहले (26 जनवरी 2020 ) एक चिट्ठी भी दी गई है। जिसमें कहा गया है कि सोसाइटी के निवासी मेंटेनेंस शुल्क का भुगतान तब तक नहीं करेंगे, जब तक उन्हें सुविधाएं नहीं मिलने लगेंगी। बिल्डर ने सुविधाएं देने की बजाय बिजली के मीटर से मेंटेनेंस चार्ज काटना शुरू कर दिया है, जिससे निवासियों में काफी रोष है। इसके विरोध में सोसाइटी निवासियों ने आगामी रविवार को मेंटेनेंस ऑफिस के सामने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। लोगों ने कहा, मांगें नहीं मानने पर मजबूरी में सभी फ्लैट के बिजली कनेक्शन को मीटर से बाई-पास कर डायरेक्ट करेंगे, क्योंकि मेंटेनेंस शुल्क बंद करने की बात पर बिल्डर ने मनमानी करते हुए बिजली मीटर से पैसे काटने शुरू कर दिए हैं।

इन लोगों का आरोप ही कि सोसाइटी के निवासी लगातार सुविधाओं के आभाव को ट्विटर के माध्यम से अधिकारियों के समक्ष मामला लाने की कोशिश कर रहे, लेकिन अभी तक ना तो बिल्डर के तरफ से कोई कार्यवाही हो रही और ना ही प्राधिकरण के तरफ से। निवासियों ने यह भी तय किया है कि यदि सोसाइटी परिसर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन से काम नहीं बना तो ग्रेनो प्राधिकरण के ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.