BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में नाईट कर्फ्यू का समय बदला, संक्रमण रोकने के लिए जिले में बढ़ेगी सख्ती

BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में नाईट कर्फ्यू का समय बदला, संक्रमण रोकने के लिए जिले में बढ़ेगी सख्ती

BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में नाईट कर्फ्यू का समय बदला, संक्रमण रोकने के लिए जिले में बढ़ेगी सख्ती

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

गौतम बुध नगर में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण खतरा और ज्यादा हो गया है। गुरुवार को जिले में रिकॉर्ड तोड़ 143 संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1826 हो गई है। लिहाजा, गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने नाइट कर्फ्यू के घंटों में बदलाव किया है। गौतम बुध नगर पुलिस और प्रशासन से मिल रही जानकारी के मुताबिक हालात पर काबू करने के लिए रियायतों में और कटौती की जाएगी। पुलिस और प्रशासन सख्ती बढ़ाएंगे।

नोएडा में बढ़ते मामलों को लेकर नाईट कर्फ्यू में बदलाव किया गया है। अब जिले में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। पहले यह समय रात 9 से सुबह 5 बजे तक था। मतलब राहत के समय में 2 घंटे की कटौती कर दी गई है। अब लोगों को अपने कामकाज निपटाने के बाद रात 8:00 बजे तक घर वापस लौटना होगा। वहीं, सुबह 6:00 बजे के बाद ही घर से बाहर निकलने की इजाजत होगी।

जिले मे लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहें हैं। कोरोना पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़ने के कारण गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नर ने यह फैसला लिया है। जानकारी मिली है कि पुलिस कमिश्नर ने जिले के सभी पुलिस कर्मियों और पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया है कि सोशल डिस्टेंसिंग और सीआरपीसी की धारा-144 के तहत लागू किए गए प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करवाया जाए। अगर लोग घरों से मास्क लगाए बिना निकलें और झुंड बनाकर बाजारों या सार्वजनिक स्थानों पर दिखाई दें तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतम बुध नगर में बेकाबू हो चले संक्रमण से बेहद चिंतित हैं। वह लगातार जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने हर संभव कदम उठाने का आदेश अफसरों को दिया है। जिले में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। पूल टेस्टिंग के अलावा एंटीजन टेस्टिंग किट भी गौतम बुध नगर जिले को उपलब्ध करवाई गई हैं। उम्मीद है, अगले दो दिनों में एंटीजन टेस्टिंग के जरिए 15000 लोगों की जांच शुरू होगी।

आपको बता दें कि गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। गुरुवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 143 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अब उत्तम बुध नगर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1826 तक पहुंच गया है। दूसरी ओर गुरुवार को पूरे राज्य में केवल 654 केस दर्ज किए गए हैं इस तरह करीब 22 फ़ीसदी मामले अकेले गौतम बुध नगर में आए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.