BREAKING: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला ग्रीनशायर सोसायटी सील, कोरोना के दो संक्रमित मिले

Updated Mar 23, 2020 11:28:24 IST | Tricity Reporter

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी को सील कर दिया है। इस हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना से संक्रमित एक महिला और उसका...

Photo Credit:  Tricity Today
Nirala Greenshire Society

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी को सील कर दिया है। इस हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना से संक्रमित एक महिला और उसका बेटा मिले हैं। दोनों को ग्रेटर नोएडा के राज्य के आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवा दिया गया है। वहां उनका उपचार किया जा रहा है। दूसरी ओर जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और विकास प्राधिकरण की टीमों ने सोसायटी को सील करके सैनिटाइजेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-2 में निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी है। इस हाउसिंग सोसाइटी में रविवार को दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। यह दोनों मां-बेटा हैं। जिसके बाद सोसाइटी को आज सील कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि सोसाइटी में स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और सफाई कर्मचारियों को भेजा गया है। घर-घर सर्वे किया जा रहा है। सोसाइटी को सील कर दिया गया है। यह ग्रुप हाउसिंग सोसायटी आज सुबह 10:00 बजे से 25 मार्च की शाम 7:00 बजे तक सील रहेगी।

डीएम ने कहा, इस दौरान सोसायटी में रहने वाले निवासियों को बाहर जाने और बाहर से किसी व्यक्ति को सोसाइटी में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अगर कोई इन आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दें निराला ग्रीनशायर सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित मिले मां-बेटा कुछ दिन पहले ही डेनमार्क से वापस लौटे थे। डेनमार्क से वापस लौटने के बाद उन्हें घर में 14 दिनों के लिए सेल्फ क्वॉरेंटाइन रहने का आदेश दिया गया था। इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग ने उनके नमूने लेकर प्रयोगशाला भेजे थे। रविवार को दोनों की रिपोर्ट आई और उन्हें कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया।