गजब: नोएडा मेट्रो के 400 कर्मचारियों को दिए गए फ्लैट में नहीं बिजली

गजब: नोएडा मेट्रो के 400 कर्मचारियों को दिए गए फ्लैट में नहीं बिजली

गजब: नोएडा मेट्रो के 400 कर्मचारियों को दिए गए फ्लैट में नहीं बिजली

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने करीब दो साल पहले रेल कारपोरेशन को बेचे थे फ्लैटgangaअब कर्मचारियों को खूद अपने नाम से बिजली कनेक्शन एनपीसीएल से लेने होंगे

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) को दो साल पहले करीब 400 फ्लैट आवंटित किए थे। इन फ्लैटों में अब तक बिजली का कनेक्शन नहीं है। जिसके चलते एनएमआरसी के कर्मचारी ग्रेटर नोएडा की टाउनशिप में शिफ्ट नहीं हो पा रहे हैं। अब प्राधिकरण ने एनएमआरसी को कहा है कि फ्लैटों में बिजली के मल्टीपाइंट कनेक्शन खुद लेने होंगे।

प्राधकिरण के अधिकारियों का कहना है कि हम एनएमआरसी को मल्टीपाइंट कनेक्शन दिलाने के लिए नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) में पूरा सहयोग करेगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ओमीक्रॉन सेक्टर में फ्लैट एनएमआरसी को दिए थे। जब फ्लैट दिए गए थे, तब सिंगल पाइंट कनेक्शन होते था। लिहाजा, पूरी सोसायटी का कनेक्शन लेकर दे दिया जाता था। लेकिन अब शासन ने मल्टीपाइंट कनेक्शन लेने के लिए शासनादेश जारी कर दिया है। लिहाजा, अब जिस फ्लैट में एनएमआरसी को जो कर्मचारी रहेगा, वह अपने नाम से बिजली का कनेक्शन लेगा।

एनएमआरसी ने अपने कर्मचारियों के लिए करीब 200 करोड़ रुपये खर्च करके 400 फ्लैट ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से खरीदे हैं। इससे प्राधिकरण को बड़ा फायदा हुआ है। दरअसल, सेक्टर ओमीक्रॉन की यह प्रोपर्टी बाजार में कोई खरीदने को तैयार नहीं था। प्राधिकरण की फ्लैट स्कीम फेल हो गई थी। दूसरी ओर एनएमआरसी को रेडी टू मूव इन फलैट मिल गए थे। अगर एनएमआरसी जमीन लेकर आवासीय योजना पर काम करती तो कम से कम तीन वर्ष का समय लग जाता।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.