BIG NEWS: कोरोना को हराने में उत्तर प्रदेश में पहले नंबर पर नोएडा

BIG NEWS: कोरोना को हराने में उत्तर प्रदेश में पहले नंबर पर नोएडा

BIG NEWS: कोरोना को हराने में उत्तर प्रदेश में पहले नंबर पर नोएडा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतम बुद्ध नगर जिले की कोविड-19 से रिकवरी रेट 62 प्रतिशत के साथ प्रदेश में टॉप परgangaतेजी से हुई सैंपलिंग और संदिग्धों को पहले क्वॉरेंटाइन कर दिए जाने के कारण स्थिति बेहतर

कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में गौतम बुद्ध नगर जिला पूरे प्रदेश में सबसे पहले आया था। शुरूआत में उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज भी गौतम बुद्ध नगर जिले के ही थे। इसकी चिंता आम जनता से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को हो गई थी। कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज सीमित संसाधनों के साथ शुरू हुआ। शहर के चिकित्सकों ने बहुत कम संसाधनों में वह कर दिखायाए जो अब प्रदेश में एक रिकॉर्ड बन चुका है। गौतम बुद्ध नगर जिले की कोविड-19 से रिकवरी रेट 62 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश में टॉप पर बना हुआ है। 

गौतम बुद्ध नगर जिले में अगर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज की बात करें तो शहर के सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई, ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान और शारदा मेडिकल कॉलेज में बने कोरोना वॉर्ड में किया जाता है। गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर जिले में पहला कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज 8 मार्च को मिला था। इसके बाद से जिले में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग और बचाव शुरू हुआ था। तेजी से सैंपलिंग हुई और संदिग्धों को पहले ही क्वॉरेंटाइन कर दिया गया। गौतम बुद्ध नगर जिले के अधिकांश चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ आइसोलेशन वार्ड में रहकर लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इसके साथ ही गौतम बुद्ध नगर जिले में जिला प्रशासनए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग का भी एक बेहतर तालमेल नजर आ रहा है।

224 लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि
गौतम बुद्ध नगर जिले में अब तक 224 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन, 135 लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं। इस तरह मौजूदा रिकवरी रेट 62 फीसदी है। यानी अब तक जितने लोग बीमार पड़े उनमें से 62 फीसदी ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। इसकी शुरूआत गौतम बुद्ध नगर में 21 अप्रैल से हुई थी। जब गौतम बुद्ध नगर जिला देश में रिकवरी रेट के मामले में अव्वल था। हालांकि, उस वक्त गौतम बुद्ध नगर जिले का रिकवरी रेट महज 40 फीसदी था। अगले एक सप्ताह में यानी 28 अप्रैल तक जिले का रिकवरी रेट 55 प्रतिशत के पार हो गया था। यह रिकवरी रेट अब बढक़र 62 फीसदी तक पहुंच गया है।

जिम्स पहले दिन से लड़ रहा मजबूती से जंग
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दीपक ओहरी ने बताया कि इस कामयाबी का सेहरा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तीन कोविड-19 अस्पतालों को जाता है। जिसमें ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, शारदा मेडिकल कॉलेज और चाइल्ड पीजीआई शामिल हैं। वहीं, जिम्स पहले दिन से लेकर अब तक कोरोना वायरस के खिलाफ  लगातार जंग लड़ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.