BREAKING: नोएडा एटीएस को एक और बड़ी कामयाबी, कठुआ से इनामुल का साथी आतंकवादी पकड़ा

BREAKING: नोएडा एटीएस को एक और बड़ी कामयाबी, कठुआ से इनामुल का साथी आतंकवादी पकड़ा

BREAKING: नोएडा एटीएस को एक और बड़ी कामयाबी, कठुआ से इनामुल का साथी आतंकवादी पकड़ा

Tricity Today | नोएडा एटीएस को एक और बड़ी कामयाबी, कठुआ से इनामुल का साथी आतंकवादी पकड़ा

आतंकी संगठन अल कायदा से प्रेरित होकर जेहाद में जुटा था खतरनाक आतंकी इनामुल हक gangaपश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों को इनामुल हक ने ठिकाना बना रखा था gangaबागपत में इंजीनियरिंग करने के बहाने एक कॉलेज में दाखिला लिया था gangaअब नोएडा एटीएस ने कश्मीर के कठुआ से उसका साथी शकील गिरफ्तार किया है gangaएटीएस उसे कश्मीर से ट्रांजिट रिमांड पर कश्मीर से लखनऊ लेकर आई है

दुनिया भर में आतंक की खेती पैदा करने वाले कुख्यात आतंकवादी संगठन अलकायदा से प्रेरित होकर जिहाद में जुटा और कश्मीर का रहने वाला इनामुलहक नोएडा एंटी टेररिस्ट सेल (एटीएस) ने करीब 2 सप्ताह पहले गिरफ्तार किया था। अब यूपी एटीएस ने इनामुल हक के करीबी दोस्त और सहयोगी शकील को कठुआ से गिरफ्तार किया है। एटीएस ने उसे रविवार को पकड़ा और अब ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ आई है।

इससे पहले एटीएस ने एक और जेहादी को जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले से गिरफ्तार किया था। युवाओं को जेहाद के नाम पर गुमराह करके आतंक के रास्ते पर ले जाने की मुहिम में लगे शकील अहमद नाम के इस युवक को एटीएस की सूचना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ जिले के बिलावर से गिरफ्तार किया है। एटीएस की टीम शनिवार को ही कठुआ पहुंच गई थी। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि 19 वर्षीय शकील सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क में था। 

वह बरेली से गिरफ्तार किए गए आतंकी इनामुलहक के संपर्क में था। इनामुलहक को करीब 2 सप्ताह पहले एटीएस ने बरेली से गिरफ्तार किया था। इनामुलहक से पूछताछ में ही रामबन के रहने वाले सलमान खुर्शीद बानी का नाम सामने आया था। इसके बाद सलमान को भी गिरफ्तार कर लखनऊ लाया गया था। एटीएस इससे पहले इनामुलहक और सलमान खुर्शीद बानी को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। 

कोर्ट ने इनामुलहक की 10 दिनों की और सलमान की पांच दिनों की कस्टडी रिमांड मंजूर की थी। एटीएस ने दोनों से कई राउंड में पूछताछ की थी। दोनों को आमने-सामने बैठा कर सवाल पूछे गए थे। इस दौरान पता चला था कि इनामुलहक ने अपने जेहादी नेटवर्क में नाबालिग युवकों को भी जोड़ रखा है। एटीएस ने मुरादाबाद से हिरासत में लिए गए एक नाबालिग युवक को भी लखनऊ लाकर पूछताछ की थी। बयान दर्ज कराने के बाद बाद में उसे छोड़ दिया गया था।

आपको बता दें कि इनामुलहक का साथी सलमान खुर्शीद बानी बागपत के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। सलमान खुर्शीद कॉलेज में आतंकी क्लास लगाया करता था। वह मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बुलंदशहर, गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ और सहारनपुर जिलों में घूम-घूम कर युवकों को अपनी जेहादी मुहिम से जोड़ने का काम करता था।

कश्मीर से पश्चिम उत्तर प्रदेश में चल रहे आतंकी नेटवर्क को तोड़ने में नोएडा एंटी टेरेरिस्ट सेल ने यह बड़ी कामयाबी हासिल की है। पिछले एक महीने के दौरान एंटी टेररिस्ट सेल ने पाकिस्तान परस्त कश्मीरी आतंकियों के साथ-साथ खालिस्तानी नेटवर्क के आतंकवादियों को भी हापुड़ और मेरठ से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। एटीएस के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आने वाले कुछ और दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में बड़ी कार्रवाई हो सकती हैं। यूपी एटीएस केंद्र सरकार की इंटेलिजेंस एजेंसियों के संपर्क में भी है। जिसके जरिए तमाम इनपुट मिल रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.