नोएडा प्राधिकरण ने 5 करोड़ रुपये की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई

नोएडा प्राधिकरण ने 5 करोड़ रुपये की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई

नोएडा प्राधिकरण ने 5 करोड़ रुपये की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई

Google Image | नोएडा प्राधिकरण ने 5 करोड़ रुपये की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई

नोएडा प्राधिकरण ने आज वर्क सर्किल सात के तहत सेक्टर 81 में भूढ़ा तथा सलारपुर खादर के पास करीब 9000 वर्ग मीटर जमीन पर बना निर्माण ध्वस्त कर दिया। यह जमीन नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित तथा कब्जा प्राप्त जमीन थी। जिस पर कुछ भूमाफियाओ ने अवैध रूप से कब्जा करतके निर्माण कर लिया था। इस जमीन की बाजारी कीमत तकरीबन 5 करोड पर बताई जाती है।
       
नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी ने बताया कि सलारपुर भूड़ा के पास वर्क सर्किल सात में खसरा संख्या 98,102, 103 और 104 पर नोएडा प्राधिकरण की अधिग्रहण तथा कब्जा पर जमीन है। इस जमीन पर कुछ भी माफि याओं ने अवैध रूप से कब्जा करके पक्के निर्माण कर लिया तथा कॉलोनी काट दी थी।

प्राधिकरण की टीम भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची तथा अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया लेकिन पुलिस के आगे उनकी नहीं चली। पुलिस ने इस मामले में सुरेंद्र वह धीरेंद्र नाम के दो लोगों के खिलाफ सेक्टर 39 थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 

अधिकारियों का कहना है कि  कुछ भू-माफियाओं ने इस जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था इन भूमाफिया में कुछ सत्ताधारी दल से भी जुड़े हुए हैं। इसके खिलाफ  प्राधिकरण में कई बार शिकायत लोगों ने की है वही  अधिकारियों का कहना है कि इस जमीन का मुआवजा पहले से ही उठा हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.