BIG NEWS: साउथ नोएडा में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का काम शुरू, जानिए कैसा होगा शहर का पहला सरकारी गोल्फ कोर्स

BIG NEWS: साउथ नोएडा में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का काम शुरू, जानिए कैसा होगा शहर का पहला सरकारी गोल्फ कोर्स

BIG NEWS: साउथ नोएडा में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का काम शुरू, जानिए कैसा होगा शहर का पहला सरकारी गोल्फ कोर्स

Google Image | इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स नोएडा

इस गोल्फ कोर्स में पार्किंग, कैफिटेरिया, कॉन्फ्रेंस और कमर्शियल कंपलेक्स होंगेgangaसरकारी क्षेत्र का यह पहला गोल्फ कोर्स होगा जिसमें हेलीपोर्ट भी बनेगाgangaगोल्फ कोर्स के दूसरे चरण में 10 एकड़ क्षेत्रफल में पीपीपी मॉडल पर हेलीपोर्ट बनेगाgangaकाम शुरू होने के बाद अगले 15 महीनों में गोल्फ कोर्स बनकर तैयार हो जाएगाgangaबुधवार को नोएडा विकास प्राधिकरण ने प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी कर दिए हैंgangaइस प्रोजेक्ट पर विकास प्राधिकरण 112 करोड रुपए खर्च कर रहा है

साउथ दिल्ली और दुनिया के बड़े शहरों के साउथ पार्ट की तरह नोएडा में भी साउथ जोन को शानदार ढंग से विकसित करने के लिए विकास प्राधिकरण तेजी से काम कर रहा है। साउथ नोएडा के सेक्टर-151 में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स बनाया जा रहा है। जिसके लिए विकास प्राधिकरण ने काम तेज कर दिया है। इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स बनाने के लिए प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिए हैं। यह शहर का पहला सरकारी गोल्फ कोर्स होगा।

सेक्टर-151ए में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी तेज कर दी है। बुधवार को गोल्फ कोर्स बनाने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। गोल्फ कोर्स बनाने के लिए इच्छुक कंपनियों को 14 अगस्त तक आवेदन करना होगा। विकास प्राधिकरण ने ग्लोबल टेंडर जारी किया है। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि अगर कंपनियां टेंडर प्रक्रिया में आई तो अक्तूबर तक प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा। काम शुरू होने पर यह 15 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए इस प्रोजेक्ट के लिए भूगर्भ जल की बजाय एसटीपी का पानी प्रयोग में लाया जाएगा।

इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की खासियत कुछ ऐसी होंगी

नोएडा विकास प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक एसपी सिंह ने बताया कि 108 एकड़ में बनने वाले गोल्फ कोर्स का डिजाइन आरटी एसोसिएटस आर्किटेक्चरल कंपनी तैयार कर रही है। बुधवार को इसका टेंडर जारी कर दिया गया है। यह गोल्फ कोर्स 112 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा। गोल्फ कोर्स अंतर्राष्ट्रीय मानकों के हिसाब से 18 होल और 7 हजार यार्ड का होगा। गोल्फर्स की प्रैक्टिस के लिए 300 गज की अलग रेंज होगी। अधिकारियों ने बताया कि इसमें ओपन में 4 हजार लोगों की क्षमता का लॉन होगा। कवर्ड के रूप में 800-800 लोगों की क्षमता के बैक्वेंट हॉल बनाए जाएंगे। ऐसे में यहां ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा सकेगा। 

पार्किंग और कैफिटेरिया का पूरा इंतजाम किया जाएगा

पार्किंग की भी पर्याप्त व्यवस्था होगी। गोल्फ कोर्स परिसर में खान-पान के लिए रेस्टोरेंट की सुविधा होगी। लोगों के ठहरने के लिए शूटस होंगे। बैठक के लिए कॉन्फ्रेस हॉल होगा। परिसर में ही जिम, स्वीमिंग पुल आदि की भी सुविधा होगी। गोल्फ कोर्स के पास ही आने वाले समय में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर 10 एकड़ में हैलीपोर्ट बनाया जाएगा। चोणी ढाणी की तर्ज पर एडवेंचर स्पोर्टस सिटी बनाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.