BIG NEWS: नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-18 में मल्टीलेवल कार पार्किंग फ्री की, अब मार्केट में वाहन खड़े नहीं होंगे

BIG NEWS: नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-18 में मल्टीलेवल कार पार्किंग फ्री की, अब मार्केट में वाहन खड़े नहीं होंगे

BIG NEWS: नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-18 में मल्टीलेवल कार पार्किंग फ्री की, अब मार्केट में वाहन खड़े नहीं होंगे

Google Image | सेक्टर-18 में मल्टीलेवल कार पार्किंग

सेक्टर-18 की पार्किंग व्यवस्था आज से सुधरेगा विकास प्राधिकरण gangaअगले एक सप्ताह के लिए मल्टीलेवल कार पार्किंग फ्री की गईgangaसेक्टर-18 के बाजार में अब सड़कों पर वाहन खड़े नहीं होने दिए जाएंगेgangaपूरे सेक्टर को प्राधिकरण ने हिस्सों में बांटकर कर्मचारियों की तैनाती की है

नोएडा सेक्टर-18 में पार्किंग की व्यवस्था सोमवार से कर्मचारी संभाल लेंगे। यहां सड़कों पर वाहन नहीं खड़े होने दिए जाएंगे। इस सेक्टर को हिस्सों में बांटकर वाहन रहित बनाया जाएगा। सभी वाहनों को बहुमंजिला वाहन पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा। एक सप्ताह तक पार्किंग में मुफ्त वाहन खड़े कराए जाएंगे, इसके बाद शुल्क लिया जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-18 की सड़कों और बहुमंजिला कार पार्किंग के लिए टेंडर जारी किए जाएंगे, लेकिन तब तक बॉटनिकल गार्डन और फिल्म सिटी पार्किंग का ठेका लेने वाली कंपनी के कर्मचारियों के जरिए यहां पार्किंग व्यवस्था संभाली जाएगी। सोमवार से 10-12 कर्माचरियों की ड्यूटी लगाकर सड़क पर वाहन खड़े करने वालों को रोका जाएगा। सभी को बहुमंजिला वाहन पार्किंग में भेजा जाएगा। एक सप्ताह के लिए सेक्टर 18 की मल्टी लेवल कार पार्किंग को फ्री कर दिया गया है।

एक सप्ताह बाद मल्टीलेवल पार्किंग में कार खड़ी करने के लिए शुल्क देना होगा

विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अगले सप्ताह से बहुमंजिला वाहन पार्किंग में पर्ची काटकर वाहन चालकों से शुल्क लिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है अभी कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण सेक्टर-18 में सड़कों पर वाहनों के खड़े होने से व्यवस्था बिगड़ रही है। इसको बेहतर बनाया जाएगा। सेक्टर-18 के पूरे मार्केट में दिनभर ट्रैफिक जाम लगा रहता है। यहां आने वाले लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी का समाधान करने के लिए सड़कों पर वाहन पार्किंग प्रतिबंधित कर दी गई है।

डीएलएफ में इस पार्किंग को घाटे के चलते छोड़ दिया

सेक्टर-18 में सड़कों और बहुमंजिला वाहन पार्किंग का जिम्मा डीएलएफ कंपनी के पास था। कोरोना के कारण घाटे को देखते हुए डीएलएफ ने इस पार्किंग को सरेंडर कर दिया है। प्राधिकरण ने कंपनी की ओर से बैंक गारंटी के रूप में जमा 4 करोड़ रुपए जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा बहुमंजिला वाहन पार्किंग में लगे बूम बेरियर सहित सभी सामान को जब्त किया जाएगा और प्राधिकरण ही इनका प्रयोग करेगा।

अगस्त के पहले सप्ताह में होंगे पार्किंग के टेंडर

शहर में सड़कों की पार्किंग व्यवस्था समाप्त हो चुकी है। अब कोई भी ठेकेदार पार्किंग में वाहनों से शुल्क नहीं ले सकता है। अब नए सिरे से पार्किंग के टेंडर जारी किए जाएंगे। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि कोरोना को देखते हुए टेंडर के लिए शर्तों को तैयार किया जा रहा है। उम्मीद है कि अगस्त के पहले सप्ताह में टेंडर जारी कर दिए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.