खुशखबरी: नोएडा प्राधिकरण की इंडस्ट्री प्लाट स्कीम के ड्रॉ की तरीख घोषित, पूरी जानकारी

खुशखबरी: नोएडा प्राधिकरण की इंडस्ट्री प्लाट स्कीम के ड्रॉ की तरीख घोषित, पूरी जानकारी

खुशखबरी: नोएडा प्राधिकरण की इंडस्ट्री प्लाट स्कीम के ड्रॉ की तरीख घोषित, पूरी जानकारी

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari

आने वाली 20 जुलाई को दोनों स्कीम का ड्रॉ निकाला जाएगाgangaसोशल डिस्टेंसिंग के चलते ड्रॉ में केवल आवेदक हिस्सा ले पाएंगेgangaनोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र में ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी की जाएगी

नोएडा विकास प्राधिकरण ने लॉकडाउन से ठीक पहले छोटे और बड़े औद्योगिक भूखंडों की 2 योजनाएं लांच की थीं। इन योजनाओं में आवेदन करने वाले उद्यमी कई महीने से ड्रॉ की बाट जोह रहे थे। शुक्रवार को विकास प्राधिकरण ने ड्रॉ की तारीख को प्रक्रिया की घोषणा कर दी है।

नोएडा विकास प्राधिकरण 20 जुलाई को दोनों औद्योगिक भूखंड योजनाओं के ड्रा करेगा। इनमें 451 से 1,000 वर्ग मीटर तक और 4,000 वर्ग मीटर से बड़े भूखंडों का ड्रा आयोजित किया जाएगा। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस को देखते हुए ड्रा प्रक्रिया में सिर्फ आवेदक ही हिस्सा ले सकते हैं। अन्य किसी को आने की अनुमति नहीं होगी।

नोएडा विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि 4 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल से अधिक की श्रेणी के भूखंडों के लिए 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केंद्र में ड्रा प्रकिया आयोजित की जाएगी। यह ड्रा दोपहर 12 बजे शुरू होगा। इस बारे में संबंधित सभी आवेदकों को सूचना भेज दी गई है।

उन्होंने बताया कि 451 से 1,000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल तक के भूखंडों का ड्रा दोपहर 3 बजे किया जाएगा। संबंधित आवेदकों को ई-मेल के जरिए सूचना भेजी जा रही है। पात्र आवेदकों की सूची प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई है।

आपको बता दें कि इन दोनों औद्योगिक भूखंडों की स्कीम लॉकडाउन से पहले लांच की गई थी। देशभर में लॉकडाउन लागू होने के कारण ड्रॉ प्रक्रिया का आयोजन नहीं किया जा सका था। शहर के उद्यमी लगातार जल्दी से जल्दी ड्रॉ करने या उद्यमियों का पैसा लौटाने की मांग कर रहे थे। अनलॉक शुरू होते ही प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने अफसरों को तेजी से काम करने का आदेश दिया था। इसके बाद अब ड्रॉ का आयोजन किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.