नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी शहर के इन 8 स्थानों की समस्या का करेंगी समाधान

नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी शहर के इन 8 स्थानों की समस्या का करेंगी समाधान

Google Image | नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी

नोएडा सीईओ ने शहर में जल भराव वाले आठ स्थलों के संबंध में प्रभावी कार्यवाही करते हुए बैठक की। उन्होंने डीएनडी फ्लाईवे पर संपवैल निर्माण को शीघ्र पूरा करने, महामाया फ्लाईओवर के नीचे सेक्टर-44 की तरफ से आने वाली सड़क पर जल विभाग द्वारा स्थाई निराकाण करने के निर्देश दिए। 

इसके सेक्टर-62 के 132 केवी उपकेंद्र पास खोड़ा से होने वाले जलभराव को रोकने के लिए, सर्किल-4 एवं जलखंड प्रथम व अधिशासी अधिकारी खोड़ा गाजियाबाद से संयुक्त स्थल सर्वे कर प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाए। शिव शक्ति एन्कलेव सेक्टर-80 फेज-2 में वर्क सर्किल-7 को अवैध रूप से विकसित कालोनी के निर्माण के संबंध में एफआईआर करने व आवश्यक ड्रेन के निर्माण सिचाईं विभाग के साथ समन्व्य स्थापित कर टाइम लाइन के साथ करने के लिए निर्देशित किया। 

सेक्टर-19 के ए व बी ब्लाक के मध्य सड़क एवं सी-6 पाकेट सेक्टर-31 में जलभराव के स्थाई निराकरण के लिए सर्किल-2 को ड्रेन्स को अतिक्रमण मुक्त कराकर मुख्व व आंतरिक ड्रेनों का स्लोप निर्धारित करते हुए संपवेल -19 व एसपीएस-31 में ऑटफॉल निर्धारित करने के निर्देश दिए साथ ही ड्रेन से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। वहीं, उद्योन विभाग को उक्त स्थलों के नजदीक रेन वाटर हार्वेस्टिंग को प्रभावी रूप से क्रियाशील रखने के निर्देश दिए।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.