नोएडा चैलेंजर्स ग्रुप ने भारत मां के सपूतों को किया नमन

नोएडा चैलेंजर्स ग्रुप ने भारत मां के सपूतों को किया नमन

नोएडा चैलेंजर्स ग्रुप ने भारत मां के सपूतों को किया नमन

Tricity Today | नोएडा चैलेंजर्स ग्रुप ने भारत मां के सपूतों को किया नमन

नोएडा चैलेंजर्स ग्रुप द्वारा संचालित सेक्टर 107 नोएडा स्थित पाठशाला निशुल्क शिक्षा केन्द्र पर एकत्रित होकर युवाओं, बुज़ुर्ग, महिलाओं एवं छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर पिछले वर्ष 2019 आज ही के दिन पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 44 वीर जवान शहीदों को याद कर उनकी पहली बरसी पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

इस बात से हम सब भली भांति ज्ञात है कि यह एकमात्र ऐसी घटना थी जिसने पूरे देश को झनझोर कर रख दिया था। जिस दिन हमारे देश में लोग वेलेंटाइन डे जिसे मोहब्बत का इजिहार करने का खास दिन माना जाता है ठीक उसी दिन मां भारती के सपूतों ने अपने देश पर शहादत व मिट्टी के प्रति अपनी मोहब्बत अपने कर्तव्यों का इजीहार कर हमेशा के लिए भारत माता की गोद में अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया। 

ग्रुप के सदस्य सूरज झा ने बताया कि इस श्रद्धांजलि को दोपहर 3:15 बजे पर अर्पित करने का एकमात्र उद्देश्य यह था कि देश को सार सार कर देने वाली यह दर्दनाक घटना पुलवामा में ठीक इसी समय घटित हुई थी जिसमें हमारे देश के जवानों ने ना सिर्फ देश की रक्षा करने हेतु अपने प्राणों कि आहुति दी बल्कि भारत माता के प्रति अपने कर्तव्य को हमेशा-हमेशा के लिए अमर कर दिया। गीतू आर्या ने वीर सपूतों के जीवन व बलिदान पर प्रकाश डाल कर वहां मौजूद सभी साथियों के साथ मिलकर शहीदों की आत्मशांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना की। रोशनी कुमारी, कंचन नेगी, हिमांशु, केशव व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.