नोएडा शहर को जल्द मिलेंगे 8 नए थाने, लव कुमार और श्रीपर्णा गांगुली ने बैठक की

नोएडा शहर को जल्द मिलेंगे 8 नए थाने, लव कुमार और श्रीपर्णा गांगुली ने बैठक की

नोएडा शहर को जल्द मिलेंगे 8 नए थाने, लव कुमार और श्रीपर्णा गांगुली ने बैठक की

Google Image | Noida Police Commissioner Office

सेक्टर-20 कोतवाली में शुक्रवार को अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार एवं अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) श्रीपर्णा गांगुली ने बैठक की। बैठक में जिले में क्राइम कंट्रोल के साथ ही प्रस्तावित आठ नए थाने बनाए जाने की भी समीक्षा की गई।

जानकारी के अनुसार दो नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये नए थानों के ब्लू प्रिट को लेकर समीक्षा कर सकते हैं। नोएडा कमिश्नरेट में आठ नए थानों के क्षेत्र का नक्शा, फोर्स की संख्या, थाना व चौकी निर्माण के लिए जगह चिह्नित करने का काम किया जा रहा है। 

शुक्रवार दोपहर फेस-1 थाने के निर्माण के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सेक्टर-5 हरौला सामुदायिक केंद्र का दौरा किया है। इसलिए संभावना है कि सामुदायिक केंद्र या उसके आसपास फेस-1 थाना बनाया जा सकता है। 

गौरतलब है कि नोएडा में आठ नए थानों के निर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। इनमें फेस-1, ओखला, सेक्टर-142, 106, 115, 48, 63 और दादरी एनटीपीसी थाने का प्रस्ताव शामिल है। नए थाने बनने के बाद पुराने थानों के क्षेत्राधिकार में भी बदलाव होगा। 

ओखला पुलिस स्टेशन सेक्टर-94 से लेकर 132 तक के एरिया को कवर करेगा। सेक्टर-63 थाना उसी एरिया को कवर करेगा। शहर के सबसे पुराने थाने सेक्टर-20 से सेक्टर 1 से 10 तक का एरिया निकल जाएगा। यह इलाके फेस-1 थाने का हिस्सा हो जाएंगे। सेक्टर 39, 58, 48, फेस-3 फेस-1 और थाना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र भी पहले की तुलना में कम हो जाएगा। जिले में वर्तमान में एक महिला थाना समेत कुल 23 थाने हैं। नए थाने बनने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 31 हो जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.