नोएडा: आत्महत्या करने जा रहे बुजुर्ग को डायल 112 ने बचाया, आर्थिक मदद की

नोएडा: आत्महत्या करने जा रहे बुजुर्ग को डायल 112 ने बचाया, आर्थिक मदद की

नोएडा: आत्महत्या करने जा रहे बुजुर्ग को डायल 112 ने बचाया, आर्थिक मदद की

Tricity Today | Dial 112 team

नोएडा में बुधवार को उत्तर प्रदेश डायल 112 ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को आत्महत्या करने से बचाया। दरअसल, यह व्यक्ति आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। उसने शहर के एक मेडिकल स्टोर से चूहे मारने की दवा खरीदी। उसे एक स्ट्रीट वेंडर ने देख लिया और उसकी मनः स्थिति को भांपकर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर दिया। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और बुजुर्ग को रोका। उसकी समस्या जानी और पुलिस ने बुजुर्ग को आर्थिक मदद भी दी है।

गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट की मीडिया सेल ने बताया कि डायल 112 की पीआरवी नम्बर 4665 को बुधवार की सुबह करीब 11ः30 बजे (फील्ड इवेंट 3856) पर सूचना मिली। पीआरवी नोएडा के थाना सेक्टर-39 में अपने निर्धारित प्वॉइंट पर खड़ी थी। तभी एक ठेले वाले ने बताया कि यहां पड़ोस में रहने वाला बुजुर्ग व्यक्ति मेडिकल स्टोर से चूहे मारने वाली दवा खरीदकर ले गया है। वह आत्महत्या करने के लिए स्टेलर ग्रीन पार्क में गया है। सूचना मिलते ही पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुंचकर देखा कि पार्क में लगे बेंच पर एक 60 वर्षीय बुजुर्ग हाथ में जहर लिये बैठा है। पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जानकारी की। बुजुर्ग ने बताया, "कोरोना के कारण मेरी नौकरी चली गयी है। घर में जो पैसे बचे थे, वह भी खत्म हो गये हैं। जिसके कारण मैं जहर खाकर आत्महत्या करने जा रहा था।"

बुजुर्ग की यह बात सुनकर पीआरवी कर्मियों ने बुजुर्ग को समझा-बुझाकर आत्महत्या करने से रोका। पीआरवी पर तैनात कमाण्डर हैप्पी फर्शवाल और पायलट विपिन कुमार ने बुजुर्ग को अपना काम दोबारा शुरू करने के लिये अपने पास से 10,000 रुपये की आर्थिक मदद दी है। जिस पर स्थानीय लोगों ने पीआरवी कर्मियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। दूसरी और गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने पीआरवी के कमांडर और पायलट को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि अक्टूबर महीने में टाइम रिस्पांस के मामले में गौतमबुद्ध नगर डायल 112 को पूरे प्रदेश में अव्वल घोषित किया गया है। मतलब, गौतमबुद्ध नगर पुलिस सूचना मिलने के बाद सबसे तेज और कम समय में पीड़ित के पास पहुंचती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.