Noida: वेतन नहीं मिला तो अस्पताल के कर्मचारी छत पर चढ़ गए और देने लगे कूदने की धमकी, जांच का आदेश

Noida: वेतन नहीं मिला तो अस्पताल के कर्मचारी छत पर चढ़ गए और देने लगे कूदने की धमकी, जांच का आदेश

Noida: वेतन नहीं मिला तो अस्पताल के कर्मचारी छत पर चढ़ गए और देने लगे कूदने की धमकी, जांच का आदेश

Tricity Today | वेतन नहीं मिला तो अस्पताल के कर्मचारी छत पर चढ़ गए और देने लगे कूदने की धमकी

नोएडा के सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल के संविदा कर्मचारियों ने रविवार की दोपहर जमकर हंगामा काटा। कर्मचारी अस्पताल के टॉप फ्लोर पर चढ़ गए। छत की चारदीवारी पर बैठकर नीचे कूदने की धमकी देने लगे। कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें इस व्यापक त्रासदी के दौर में भी वेतन नहीं दिया गया है। 

कर्मचारियों के हंगामे की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह कर्मचारियों को समझा-बुझाकर वापस भेजा। मामला संज्ञान में आने के बाद गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जांच का आदेश दिया है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर के मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी की जांच समिति का गठन किया है।

रविवार की दोपहर वेतन की मांग को लेकर नोएडा सेक्टर-39 में बने नए जिला अस्पताल की छत पर संविदा कर्मी चढ़ गए। छत से नीचे कूदने की धमकी देने लगे। खुद ही वीडियो शूट किया और वीडियो वायरल कर दिया। सूचना मिलने पर सेक्टर-39 पुलिस मौके पर गई। पुलिस ने कर्मचारियों को समझा-बुझाकर नीचे उतारा। उच्चाधिकारियों से बात करके मामले का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

इस मामले में जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने जानकारी दी कि मामला संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी को जांच दी है। दोनों अधिकारी प्रकरण की जांच करके देर शाम तक जिलाधिकारी को जानकारी देंगे।

दूसरी ओर मुख्य विकास अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक इन संविदा कर्मचारियों की ड्यूटी नोएडा में जिला अस्पताल की नई इमारत में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगाई गई थी। क्वॉरेंटाइन सेंटर बंद कर दिया गया है। लिहाजा, यह लोग अब वहां काम नहीं कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में अत्यधिक व्यस्त थे। जिसके कारण इन लोगों का वेतन भुगतान नहीं किया जा सका था। सारे कर्मचारियों को वेतन दे दिया गया है। यह प्रकरण समाप्त हो गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.