नोएडा डीएम ने कॉफी विद कलेक्टर अभियान शुरू किया, जानिए, कोरोना मरीजों की कैसे बचेगी जान

नोएडा डीएम ने कॉफी विद कलेक्टर अभियान शुरू किया, जानिए, कोरोना मरीजों की कैसे बचेगी जान

नोएडा डीएम ने कॉफी विद कलेक्टर अभियान शुरू किया, जानिए, कोरोना मरीजों की कैसे बचेगी जान

Google Image | DM Gautam Buddh Nagar - Suhas L. Y.

प्लाज्मा डोनेटर का उत्साह बढ़ाने के लिए "कॉफी विद कलेक्टर" का आयोजनgangaग्रेटर नोएडा कलेक्ट्रेट में गुरुवार को इस विशेष पहल का हुआ आयोजनgangaप्लाज्मा डोनेटर को चिकित्सालय आने की नहीं होगी आवश्यकता

कोविड-19 महामारी को लेकर गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने एक शानदार पहल की है। प्लाज्मा डोनेटर का उत्साह बढ़ाने के लिए गुरुवार को "कॉफी विद कलेक्टर" कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। मतलब, किसी कोरोना संक्रमित की जान बचाने के लिए महामारी से निजात पा चुके लोग अगर प्लाज्मा दान करेंगे तो गौतमबुद्ध नगर के कलेक्टर उनके साथ कॉफी पीकर शुक्रिया अदा करेंगे। इतना ही नहीं, अब जनपद में किसी भी प्लाज्मा डोनेटर को सोसाइटी से चिकित्सालय आने की आवश्यकता नहीं होगी। जिम्स ब्लड बैंक की टीम सोसाइटी में पहुंचकर प्लाज्मा डोनेटर से प्लाज्मा लेंगे। 

जनपद में कोई भी प्लाज्मा डोनेटर जिम्स में ब्लड बैंक के मोबाइल नंबर 730348 8239 पर फोन करके घर पर ही प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई की ओर से कोरोना पर काबू पाने के लिए निरंतर बड़े प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को आवश्यकता पड़ने पर प्लाज्मा उपलब्ध हो सके, इसके लिए डीएम ने प्लाज्मा डोनेटरों का उत्साह बढ़ाने के लिए पहल की है। कोरोना से संक्रमित जो व्यक्ति ठीक होकर कोरोना योद्धा बने हैं, वह प्लाज्मा डोनेट करने के लिए स्वेच्छा से आगे आ सकें। इसके लिए डीएम ने "कॉफी विद कलेक्टर" कार्यक्रम आरंभ किया गया है। 

इस कार्यक्रम की शुरुआत गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में 6 प्लाज्मा डोनेटरों के साथ कॉफी पीने के साथ की गई। डीएम ने इस अवसर पर सभी प्लाज्मा डोनेटर के साथ कॉफी पी और सभी प्लाज्मा डोनेटर से उनके अनुभव भी प्राप्त किए। जिसमें सभी प्लाज्मा डोनेटरों द्वारा डीएम को अवगत कराया गया कि प्लाज्मा डोनेट करने के बाद उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। वह सभी अच्छा फील कर रहे हैं। प्लाज्मा डोनेटर ने अवगत कराते हुए कहा है कि हमारे एक प्लाज्मा से दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को जीवन प्राप्त हो सकता है। 

सभी प्लाज्मा डोनेटर ने जनपद के ऐसे कोरोना योद्धा जो कोरोना संक्रमित होकर ठीक हुए हैं, उन्हें प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आना चाहिए। ताकि उनके प्लाज्मा से अन्य कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जीवन को बचाया जा सके। डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि जनपद के ऐसे कोरोना योद्धा जो संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं, उन्हें कोरोना डोनेटर से प्रेरणा लेकर आगे आकर अपना प्लाज्मा स्वेच्छा से डोनेट करना चाहिए। ताकि उनके प्लाज्मा से अन्य संक्रमित व्यक्तियों के जीवन को सुरक्षित बनाया जा सके। जनपद में सभी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से कॉफी विद कलेक्टर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। ताकि सभी प्लाज्मा डोनेटरों का उत्साह वर्धन किया जा सके। प्लाज्मा डोनेटर को यदि स्वेच्छा से अपना प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं तो उन्हें हॉस्पिटल नहीं आना पड़ेगा। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.दीपक औहरी, जिम्स के निदेशक डॉक्टर राकेश गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेपाल सिंह, डॉक्टर सुनील दोहरे, डॉ.चंदन आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.