नोएडा के कोविड अस्पताल में टेंडर के तहत होगी कर्मचारियों की भर्ती, यूपी सरकार का आदेश

नोएडा के कोविड अस्पताल में टेंडर के तहत होगी कर्मचारियों की भर्ती, यूपी सरकार का आदेश

नोएडा के कोविड अस्पताल में टेंडर के तहत होगी कर्मचारियों की भर्ती, यूपी सरकार का आदेश

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के सेक्टर-39 स्थित 400 बेड के कोविड अस्पताल के निरीक्षण पर आज अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने अस्पताल के जल्द शुरू होने की बात कही थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने शासन के निर्देश पर टेंडर प्रक्रिया अपनाए बिना कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की हो रही नियुक्ति पर रोक लगा दी है। ऐसे में अस्पताल अगले हफ्ते से शुरू होने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बिन स्वास्थ्य कर्मियों के कोविड अस्पताल कैसे संचालित होगा। 

सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में मैसर्स परफेक्ट लाव्या सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से आउटसोर्सिंग पर सुरक्षा गार्डों की तैनाती की गई है। वर्तमान में कोविड अस्पताल में कंपनी की ओर से सुरक्षा गार्डों की तैनाती की गई। कंपनी प्रबंधन ने बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग से एक अनुबंध के तहत सेक्टर-39 में बने कोविड अस्पताल में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई थी। 

स्टाफ नर्स, एक्सरे टेक्नीशियन, सीएसडीएस टेक्नीशियन, डायलिसिस टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, डाइटीशियन, ईसीजी टेक्नीशियन, चिकित्सालय प्रबंधक, डाटा मैनेजर, अकाउंटेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, मेडिकल रिकॉड क्लर्क, रजिस्ट्रेशन क्लर्क, विधि सहायक, सम्पत्ति अधिकारी, वार्ड ब्वाय व वार्ड आया, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, ड्राइवर, लिफ्ट ऑपरेटर, सुरपरवाइजर, मोर्चरी अटेंडेंट, बायोमेडिकल इंजीनियर व सुरक्षा गार्ड समेत विभिन्न पदों पर वॉक इन इंटरव्यू के तहत 13 जुलाई को वॉक इन इंटरव्यू के तहत भर्ती प्रक्रिया का विज्ञापन दिया गया था। 

कोविड अस्पताल में नौकरी के इच्छुक सैकड़ों लोगों ने कंपनी से संपर्क करके आवेदन भी कर दिया। लेकिन बिना टेंडर प्रक्रिया अपनाए हो रही भर्ती की जानकारी जब शासन को हुई तो शासन ने स्वास्थ्य को टेंडर प्रक्रिया के तहत भर्ती के निर्देश दिए। इसके बाद में मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर की ओर से आउटसोर्सिंग कंपनी को पत्र जारी करके कहा गया कि नए कोविड अस्पताल में आवश्यकतानुसार मानव संसाधन एवं स्वच्छकार उपलब्ध कराने हेतु दिए गए निर्देश तत्कालिक प्रभाव से निरस्त किए जाते हैं। चिकित्सालय में आवश्यकता अनुसार मानव संसाधन जिला स्वास्थ्य समिति व जिला कार्यकारिणी समिति के निर्णय के आधार पर टेंडर प्रक्रिया अपनाते हुए शीघ्र ही भर्ती शुरू की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.