कोरोना से डरे इंजीनियर के पिता ने वाराणसी में किया सुसाइड, आधी रात धीरेन्द्र सिंह ने लॉकडाउन पास दिलाया, युवती बोली- आपने पिता

कोरोना से डरे इंजीनियर के पिता ने वाराणसी में किया सुसाइड, आधी रात धीरेन्द्र सिंह ने लॉकडाउन पास दिलाया, युवती बोली- आपने पिता

कोरोना से डरे इंजीनियर के पिता ने वाराणसी में किया सुसाइड, आधी रात धीरेन्द्र सिंह ने लॉकडाउन पास दिलाया, युवती बोली- आपने पिता

Tricity Today | MLA Dhirendra Singh

नोएडा में रह रही इंजीनियर युवती के पिता ने शनिवार की शाम वाराणसी में सुसाइड कर लिया। वह कोरोना के लक्षण दिखाई देने बाद घबरा गए। इधर, नोएडा में युवती की रूममेट ने एक ट्वीट करके मदद मांगी। युवती अपने पिता के अंतिम दर्शन करने के लिए वाराणसी जाना चाहती थी। ट्वीट में युवती ने जेवर के विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह को टैग किया। धीरेन्द्र सिंह ने तुरन्त युवती से सम्पर्क किया। रात में ही जिलाधिकारी सुहास एलवाई से बात की और आधी रात में इंजीनियर को लॉकडाउन पास जारी किया गया है।

धीरेन्द्र सिंह ने बताया, युवती ने शनिवार की रात 11:11 बजे ट्वीट किया। उसने ट्वीट में मुझे टैग करते हुए लिखा की उनकी रूममेट के पिताजी की वाराणसी में मृत्यु हो गई है और वह तत्काल वहां जाना चाहती हैं। इसके लिए लॉकडाउन पास की जरूरत है। मैंने उनसे डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से बात की। डिटेल्स लेकर तत्काल जिलाधिकारी सुहास एलवाई से बात की। डीएम ने पास जारी करने के अधिकृत अपर जिला अधिकारी बलराम सिंह को निर्देश दिया। रात 12:30 बजे उनके लिए लॉकडाउन पास जारी कर दिया गया था। इंजीनियर युवती को वाराणसी तक जाने के लिए ड्राइवर और कार दी गई है। 

धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से बात करके सुरक्षाकर्मी भी मुहैया करवाया गया है। मेरी संवेदनाएं इंजीनियर युवती और उसके परिवार के साथ हैं। यह बेहद दुखद घटना हुई है। ऐसे समय में उन्हें जितना सहयोग दिया जा सकता था, उसके लिए मैंने, जिला प्रशासन और पुलिस ने भरसक प्रयास किया है। हम ईश्वर से यही कामना करते हैं कि उन्हें धैर्य दें।"

लॉकडाउन पास जारी होने के बाद युवती ने एक बार फिर ट्वीट किया और बेहद भावुक शब्दों के साथ धीरेन्द्र सिंह को धन्यवाद दिया। युवती ने लिखा, "पास उपलब्ध करवाने के लिए विधायक धीरेन्द्र सिंह जी धन्यवाद। एक बेटी के लिए पिता की तरह आपने जो फर्ज निभाया, वो शब्दो में बयां नहीं कर सकती। ईश्वर से यही प्रार्थना करती हूं कि आप हमेशा स्वस्थ और सक्रिय रहें।" ट्वीटर पर रात तीन बजे तक लोग युवती को ढांढ़स और धीरेन्द्र सिंह को धन्यवाद देते रहे। तीन दिन पहले भी विधायक और डीएम ने मिलकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 71 वर्षीय हार्ट पेशेंट बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए दिल्ली भेजा था। बुजुर्ग महिला दिल्ली में फंस गईं तो उन्हें वहां से लाने के लिए रात 10 बजे तक जुटे रहे।

बीते सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही रहने वाले दो भाइयों को आधी रात में हैदराबाद के लिए लॉकडाउन पास दिलाया था। युवकों के पिता हैदराबाद में थे और उनकी मृत्यु हो गई थी। ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, जब  लॉकडाउन में फंसे लोगों की आधी रात धीरेन्द्र सिंह ने मदद की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.