नोएडा के उद्यमियों ने पंकज सिंह के सामने तीन मांग रखीं, कहा- अफसर हमें धमकाएं नहीं और भाषा का संयम रखें

नोएडा के उद्यमियों ने पंकज सिंह के सामने तीन मांग रखीं, कहा- अफसर हमें धमकाएं नहीं और भाषा का संयम रखें

नोएडा के उद्यमियों ने पंकज सिंह के सामने तीन मांग रखीं, कहा- अफसर हमें धमकाएं नहीं और भाषा का संयम रखें

Tricity Today | पंकज सिंह और मल्हन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान

शहर के प्रमुख उद्यमी संगठन नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (NEA) ने विधायक पंकज सिंह के सामने तीन मांग रखी हैं। उद्यमियों ने कहा है कि अगर सरकार ने यह मांगे पूरी नहीं की तो शहर के उद्योग तबाह हो जाएंगे। दूसरी और उद्यमियों ने लॉकडाउन के दौरान जिले के अधिकारियों के व्यवहार पर आपत्ति जाहिर की। उद्यमियों ने कहा कि अधिकारी अपनी भाषा पर संयम रखकर बात नहीं कर रहे हैं। व्यवहार बहुत ज्यादा खराब है। रविवार को विधायक पंकज सिंह और उद्यमियों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान यह मुद्दे उठाए गए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एनईए की ओर से 26 पदाधिकारी उद्यमियों ने भाग लिया। लॉकडाउन की अवधि में बंद पड़े उद्योगों के कारण आ रही समस्याओं और भविष्य में पुनः उद्योगों को प्रारम्भ करने में सरकारी नियमवाली के कारण होने वाली समस्याओं की जानकारी दी। एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा, "इस समय उद्योग पूरी तरह से बंद पड़े हैं। इस अवधि को शून्यकाल मानते हुए बैंकों को ब्याज माफ़ करना चाहिए। विद्युत बिल में लगने वाले फ़िक्स चार्ज को पूर्णतः माफ़ किया जाए। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद एक साल तक के लिए ब्याज रहित लोन उपलब्ध कराया जाए। जिससे हम अपने उद्योगों में पुनः कार्य प्रारम्भ कर सकें।"

मल्हन ने कहा, "ये बुरा समय हम सब लोगों को मिलकर निकालना है, ये आपदा वर्षों में आती है, ऐसे में सभी को कुछ ना कुछ समझौता करना पड़ेगा। हर व्यक्ति अपने स्तर पर नुक़सान झेल रहा है। ऐसे में जब मज़दूर को घर पर रहना है और किराया सरकार ने माफ़ करा दिया, स्कूल की फ़ीस भी माफ़ कर दी है, राशन भी मुफ़्त में उपलब्ध कराया जा रहा है, फ़ैक्टरी आने-जाने में भी टैक्सी या बस का किराया नहीं देना पड़ रहा है तो फ़ुल सैलरी का क्या औचित्य है? कुछ न्यूनतम सहायता राशि सरकार को निश्चित करनी चाहिए। जिससे उसकी आजीविका चल सके।"

विपिन मल्हन ने कहा, "भूखंड योजना में जिन उद्यमियों ने लाखों रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में नोएडा अथॉरिटी में जमा किया है, वह तत्काल वापस दिया जाए। इस समय विभिन्न विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा जिस भाषा का उपयोग और धमकी भरे लहजे का प्रयोग हो रहा है, वह बहुत ही असहनीय है। उससे हम उद्यमी बहुत आहत हैं।"
 
उद्यमियों के प्रश्न और मांगों के जवाब में पंकज सिंह ने कहा, "हम छोटे और मंझोले उद्योगों की महत्ता को जानते हैं। देश के विकास में छोटे उद्योगों का विशेष महत्व है। आपकी समस्याओं को हम सरकार के समक्ष रखेंगे। सरकार इस दिशा में काम कर रही है। उम्मीद करते हैं जल्द ही हम दोबारा मिलेंगे और आपकी समस्याओं पर जो भी प्राग्रेस होगी, उस पर चर्चा केरेंगे।

पंकज सिंह ने कहा, "हम उच्च स्तर पर आपकी बात रखेंगे। आपके सम्मान को किसी तरह से आंच नहीं आने देंगे। दोषी अधिकारियों को साफ़ हिदायत दी जाएगी। आप लोगों द्वारा समाज के हित में किए जाने वाले कार्यों की भी हम सराहना करते हैं।" 

कॉन्फ्रेंसिंग में एनईए के महासचिव वीके सेठ, प्रदीप मेहता, योगेश आनंद, शरद जैन, राकेश कोहली, धर्मवीर शर्मा, हरीश जोनेजा, सुधीर श्रीवास्तव, मोहम्मद इरशाद, नीरू शर्मा, पीयूष मंगला, अतुल वर्मा, आरती खन्ना, झूमा बिस्वास नाग, संदीप अग्रवाल मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.