COVID-19: नोएडा में संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा हुई, पति-पत्नी समेत 3 और लोग मिले

Updated Mar 26, 2020 11:10:15 IST | Tricity Reporter

गुरुवार की सुबह नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोग मिले हैं। इनमें दो पति-पत्नी भी शामिल हैं। अब गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

गुरुवार की सुबह नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोग मिले हैं। इनमें दो पति-पत्नी भी शामिल हैं। अब गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14 हो गई है। उत्तर प्रदेश में नोएडा सबसे ऊपर है। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों लोगों को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार के लिए भर्ती करवा दिया है। 

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि गुरुवार की सुबह कुछ नई टेस्ट रिपोर्ट आई हैं। जिनमें नोएडा के तीन और लोगों को संक्रमित घोषित किया गया है। इनमें दो पति-पत्नी नोएडा के सेक्टर 50 के रहने वाले हैं। यह नोएडा सेक्टर 50 की एक हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं और पिछले दिनों विदेश यात्रा से वापस लौटे थे। इन लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद नमूने लिए गए थे और 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था।

अब टेस्ट रिपोर्ट में दोनों को संक्रमित घोषित किया गया है। इसके अलावा एक और अन्य युवक कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अब तक गौतमबुद्ध नगर जिले में 14 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक मरीज का इलाज दिल्ली में चल रहा था। बाकी सभी 13 मरीजों का उपचार ग्रेटर नोएडा के राज्य विज्ञान संस्थान में किया जा रहा है।

राज्य विज्ञान संस्थान में भर्ती 13 मरीजों में से एक मरीज ठीक होकर बुधवार को अपने घर वापस लौट चुका है। अब तक उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक कोरोनावायरस के संक्रमित लोग नोएडा में मिल चुके हैं।