कोरोना वायरस को लेकर नोएडा ज्यादा संवेदनशील है तो हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत: पंकज सिंह

कोरोना वायरस को लेकर नोएडा ज्यादा संवेदनशील है तो हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत: पंकज सिंह

कोरोना वायरस को लेकर नोएडा ज्यादा संवेदनशील है तो हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत: पंकज सिंह

Tricity Today | MLA Pankaj Singh

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के खौफ के चलते लगभग सबकुछ बन्द हो चुका है। स्कूल-कॉलेज बंद हैं। जिम, क्लब, सिनेप्लेक्स, मल्टीप्लेक्स और स्वीमिंग पूल नहीं चलेंगे। सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाईअलर्ट पर है। अभी तक जिले में केवल 2 मामले पॉजिटिव आए हैं। 10 लोग संदिग्ध हैं। उनकी रिपोर्ट अभी नहीं मिली हैं। इस सबके बीच नोएडा के विधायक पंकज सिंह कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में जनता के साथ हैं। विधायक अपने स्तर पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। सरकार से बात करके सुविधाओं पर जोर दे रहे हैं।

हम पहले दिन से सतर्क हैं: पंकज सिंह
कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण जागरूकता और बचाव है। नोएडा में सबसे पहले एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे के पिता संक्रमित पाए गए थे। मैंने जिला शिक्षा अधिकारी और सीएमओ के साथ उस व्यक्ति के बारे में बातचीत की। स्कूल को 2 दिनों के लिए बंद करके सेनिटाइजेशन किया गया। सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मैंने रविवार को यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी से फोन पर वार्ता कर अवगत कराया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद शहरों में कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए सरकार को ओर अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्योंकि इन शहरों के दिल्ली से सटे होने और बड़े औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से बाहरी देशों से भी लोगों का आवागमन लगातार बना रहता है।

चीफ सेक्रेटरी से CoronaVirus को फैलने से रोकने के लिए और अधिक सतर्कता बरतने की वार्ता के उपरांत शासन द्वारा त्वरित रूप से नोएडा गाज़ियाबाद और लखनऊ के सभी  मल्टीप्लेक्स (सिनेमा हाल), व्यायामशाला को 31 मार्च 2020 तक जनहित में बंद करने का निर्णय लिया। मैं इसके लिए सरकार का आभार व्यक्त करता हूं। मैं शहर के लोगों से अपील करता हूं कि वह जागरूक रहें। सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी पर ध्यान दें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाना अपरिहार्य हो तो जाएं, नहीं तो बचाव ही सुरक्षा है। बच्चों को घरों में रखें और उनका पूरा ख्याल रखें। यह वायरस कम इम्युनिटी पावर वालों के लिए घातक साबित हो सकता है। बुजुर्गों का हमें ज्यादा ख्याल रखना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.