NOIDA: सुपरटेक कैपटाउन सोसायटी का गेट सैकड़ों हाउस मेड ने ब्लॉक किया, जमकर हंगामा किया

NOIDA: सुपरटेक कैपटाउन सोसायटी का गेट सैकड़ों हाउस मेड ने ब्लॉक किया, जमकर हंगामा किया

NOIDA: सुपरटेक कैपटाउन सोसायटी का गेट सैकड़ों हाउस मेड ने ब्लॉक किया, जमकर हंगामा किया

| Noida: More then 500 maids blocked the main gate of Supertech Capetown housing Society

नोएडा के सेक्टर-74 में सुपरटेक कैपटाउन हाउसिंग सोसायटी में सोमवार को खूब बवाल हुआ। सोसायटी में काम करने वालीं 500 घरेलू सहायिकाओं सड़क पर उतरकर हंगामा काटा। मबिलाओं ने गेट ब्लॉक कर दिया।

घरेलू सहायिकाएं सुबह 8 बजे से सोसायटी के गेट पर एकत्र हो गईं। इन महिलाओं का आरोप है कि उनकी एक साथी को सोसायटी के निवासी ने सीढ़ियों से धक्का दे दिया था। सारी नौकरानियां देर शाम तक गेट पर जमी रहीं। सोसायटी के निवासियों ने पुलिस को कॉल की। पुलिस कोशिश करके भी उन्हें नहीं हटा सकी।

दूसरी ओर हाउस मेड के आरोपों को सोसायटी के निवासियों ने खारिज कर दिया है। सोसायटी मैनेजमेंट ने कहा कि हाउस मेड लिफ्ट के सामने बेहोश होकर गिर गई थी।

यह घटना 1 मार्च को हुई थी। एक हाउस मेड सोसायटी के फ्लैट में काम करने गई थी। आरोप है कि मकान मालिक पर उसका वेतन बकाया था। उसने मालिक से बकाया भुगतान करने के लिए कहा। मकान मालिक ने उससे कहा कि उसकी पत्नी घर में नहीं है, जब वह आ जाएगी तो पैसे दे देंगे। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस शुरू हुई। घर से जाते वक्त लिफ्ट के पास नौकरानी गिर पड़ी।

यह सारा वाकया सीसीटीवी में भी आया है। सोसायटी के लोगों ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दी है। जिसमें महिला फ्लैट के बाहर और लिफ्ट के सामने गिरती नजर आ रही है। इतना ही नहीं, प्रीति के गिरने के बाद उसका मकान मालिक उसे अस्पताल लेकर गया। बाद में नौकरानी के परिवार वालों ने नौकरानी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी कि उसे सीढ़ियों से धक्का दे दिया है।

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। सुपरटेक कैपटाउन हाउसिंग सोसायटी में 4,400 फ्लैट हैं। सोसायटी में करीब 700 महिलाएं बतौर घरेलू सहायिका काम करती हैं। सोमवार से पहले भी 50 नौकरानियों के एक समूह ने रविवार की शाम विरोध किया था। नौकरानी के घायल होने की खबर से महिलाएं गुस्से में थीं। देर शाम महिला पुलिस सोसायटी पहुंची। उसके बाद उन्हें वहां से हटाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.