BREAKING: नोएडा फेज दो सील, संक्रमण के दो मामले आने के बाद प्रशासन ने की कार्रवाई

BREAKING: नोएडा फेज दो सील, संक्रमण के दो मामले आने के बाद प्रशासन ने की कार्रवाई

BREAKING: नोएडा फेज दो सील, संक्रमण के दो मामले आने के बाद प्रशासन ने की कार्रवाई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में लगातार मिल रहे संक्रमण के मामलों से कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ती जा रही है। अब नोएडा के फेस-2 को सील कर दिया गया है। यहां कोरोनावायरस से संक्रमित दो लोग सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर की ओर से सीलिंग आर्डर जारी किया गया है। जिसमें 1 किलोमीटर के दायरे को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है।

नोएडा के नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर के आदेश के मुताबिक फेस-2 के एरोन क्लब में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके बाद स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के आधार पर इलाके को सील करने का आदेश पुलिस को भेजा गया है। मरीजों के पते के चारों ओर 1 किलोमीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे करेंगी। घर-घर जाकर लोगों की जानकारी एकत्र की जाएगी। कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे का पता लगाया जाएगा। अग्रिम आदेश तक यह पूरा इलाका आवागमन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी किया है कि अगर किसी व्यक्ति ने लॉकडाउन अथवा सीलिंग के नियमों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और सीआरपीसी की धारा-144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अभी तक 236 लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया जा चुका है। इनमें सिर्फ तीन लोगों की मौत भी इस महामारी के कारण हो चुकी है। जिले में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले नोएडा शहर में ही सामने आए हैं। अब तक मरने वाले तीनों लोग नोएडा शहर के निवासी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.