नोएडा के साइबर ठगों के निशाने पर बेरोजगार युवक, पुलिस ने गैंग पकड़ा

नोएडा के साइबर ठगों के निशाने पर बेरोजगार युवक, पुलिस ने गैंग पकड़ा

नोएडा के साइबर ठगों के निशाने पर बेरोजगार युवक, पुलिस ने गैंग पकड़ा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नौकरी के लिए मारे-मारे फिर रहे बेरोजगार युवकों को नोएडा के सायबर ठग निशाना बना रहे हैं। बेरोजगार युवकों की परेशानी का लाभ उठाकर उनसे मोटी रकम ठगी जा रही हैं। नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को ऐसे ही एक गैंग को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। नोएडा के थाना सेक्टर-20 पुलिस ने इस गैंग को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

नोएडा के पुलिस उपायुक्त संकल्प शर्मा ने अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि चार सायबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग कंपनियों से बेरोजगार युवकों का डाटा खरीदते थे। उसके बाद युवकों को कॉल करके नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। जो युवक इनके झांसे में आ जाते थे, उनसे प्रोसेसिंग फीस, रजिस्ट्रेशन या दूसरा कोई कारण बताकर पैसा मांगते थे। सेक्टर-20 थाना पुलिस ने चार ठगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इन लोगों ने नोएडा के सेक्टर-15 में ऑफिस बना रखा था। नौकरी लगवाने का झांसा देकर बेरोजगारों से पेटीएम एकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवाते थे। एक बार पैसा आ जाता था तो फिर मोबाइल नंबर बंद कर देते थे। जानकारी मिली है कि इस गैंग ने सैकड़ों युवकों को ठगा है। इनकी ठगी का शिकार होने वालों में देशभर के युवक शामिल हैं। इस गैंग के पास से कम्प्यूटर, मोबाइल फोन, लैपटॉप और कॉलिंग कार्ड बरामद किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.