नोएडा पुलिस ने बिहार चुनाव के लिए ले जाई जा रही लाखों रूपये की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बिहार चुनाव के लिए ले जाई जा रही लाखों रूपये की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बिहार चुनाव के लिए ले जाई जा रही लाखों रूपये की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

Google Image | नोएडा पुलिस ने बिहार चुनाव के लिए ले जाई जा रही लाखों रूपये की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर की थाना दादरी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बिहार में चुनाव से पहले मतदाताओं के बीच बांटने के लिये ले जायी जा रही करीब 700 पेटी शराब जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस की तरफ से यह जानकारी दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम आनंदपुर मोड के पास जांच के दौरान पुलिस को एक ट्रक आता दिखा। उन्होंने बताया कि शक होने पर ट्रक को जब रोका गया तो चालक ट्रक को वहीं खड़ा कर भागने लगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब ट्रक चालक का पीछा किया तो उसने पुलिसवालों पर गोली चला दी। 

अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भी गोली चलाई जिससे पवन नामक शराब तस्कर के पैर में लगी। उन्होंने बताया कि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। डीसीपी (जोन-3) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हरियाणा के रोहतक के रहने वाले पवन के ट्रक से पुलिस को 700 पेटी अंग्रेजी शराब मिली है, जो हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि बरामद की गई शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि यह शराब बिहार चुनाव में वोटरों को पिलाने के लिये एक राजनीतिक दल के नेता द्वारा मंगाई गई थी।

आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी लागू है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से भारी मात्रा में चुनाव के लिए शराब की तस्करी की जा रही है। ऐसी सूचनाएं भारत निर्वाचन आयोग को भी मिल रही हैं। जिसके आधार पर आयोग ने बिहार के तमाम पड़ोसी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि बिहार चुनाव के लिए शराब की तस्करी को रोका जाए। इसी सिलसिले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट पर है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में शराब महंगी है। इसलिए माफिया हरियाणा से भारी मात्रा में शराब खरीदकर बिहार तस्करी करेंगे। इसके लिए पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे, यमुना एक्सप्रेस वे और नेशनल हाईवे-91 का रास्ता माफिया के लिए मुफीद है। लिहाजा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने इन सभी महामार्गों पर चौकसी बढ़ा दी है।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि तीनों जोन के डीसीपी को शराब तस्करी पर विशेष चौकसी बरतने का आदेश दिया गया है। किसी भी सूरत में गौतमबुद्ध नगर से शराब तस्करी नहीं होने दी जाएगी। हरियाणा और दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस वाहनों की लगातार तलाशी ले रही है। भारत निर्वाचन आयोग और उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशों का कड़ाई के साथ पालन किया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने लाखों रुपए की शराब जब्त की है। कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.