नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सुनसान एक्सप्रेस वे पर खड़ी महिला को देख काफिला रुकवाया, जानिए कौन है वह महिला और क्या बोली

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सुनसान एक्सप्रेस वे पर खड़ी महिला को देख काफिला रुकवाया, जानिए कौन है वह महिला और क्या बोली

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सुनसान एक्सप्रेस वे पर खड़ी महिला को देख काफिला रुकवाया, जानिए कौन है वह महिला और क्या बोली

Noida Police | नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सुनसान एक्सप्रेस वे पर खड़ी महिला को देख काफिला रुकवाया

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से सोमवार की रात गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह गुजर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक्सप्रेस वे के सुनसान हिस्से में कार के पास खड़ी महिला को देखा। पुलिस कमिश्नर ने अपना काफिला रुकवाया और महिला की समस्या का पता लगवाया। वह एक लेडी डॉक्टर थीं और परेशानी में घिर गई थीं। दरअसल, लेडी डॉक्टर की कार में पेट्रोल खत्म हो गया और उनकी कार एक्सप्रेसवे पर बंद हो गई। डॉक्टर ने 112 नंबर डायल कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई। 

इसी बीच गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह नोएडा-ग्रेटर नोएडा से गुजर रहे थे। एक्सप्रेस वे पर सुनसान जगह महिला को अकेली खड़ी देखकर आलोक सिंह ने अपनी गाड़ी रुकवाई। महिला से परेशानी का कारण पूछा। पुलिस कमिश्नर ने तुरंत मौके पर थाना नॉलेज पार्क एसएचओ को बुलवाकर महिला की मदद करवाई।

सोमवार की रात करीब 8ः00 बजे गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से निकल रहे थे। कमिश्नर को एक्सप्रेस वे पर एक सुनसान जगह कार खड़ी दिखाई दी। गाड़ी के पास एक महिला खड़ी हुई थी।  सुनसान जगह पर महिला को अकेली खड़ी देख कमिश्नर ने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई और शालीनता के साथ महिला से पूछा कि यहां आप अकेले क्यों खड़ी हो। महिला ने अपना नाम अंजली बताया और कहा कि वह डॉक्टर है। वह ग्रेटर नोएडा के शारदा हॉस्पिटल में कार्यरत हैं। 

महिला ने बताया कि अचानक मेरी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया है। सुनसान जगह के कारण में थोड़ा घबरा गई और मैंने 112 नंबर पर कॉल कर दी है। उधर से रेस्पॉन्स आया है कि वह पेट्रोल लेकर पहुंच रहे हैं। लेकिन, सुनसान जगह पर सवाल महिला की सुरक्षा का था। जिसके लिए कमिश्नर आलोक सिंह ने तत्काल थानाध्यक्ष नाॅलेज पार्क वरुण पंवार को मौके पर बुलवाया। कमिश्नर ने थाना प्रभारी को हिदायत दी कि जब तक पेट्रोल न आ जाये तब तक आप लोग महिला की सुरक्षा में रहेंगे। जिसके बाद पुलिस पेट्रोल लेकर पहुंची और महिला की मदद की। 

ऐसे पुलिस वाले हैं तो फिर डर किस बात का

पेट्रोल आने के बाद महिला बेहद खुशी हुई और खुद को सुरक्षित महसूस करते हुए पुलिस की प्रशंसा की अपने घर के लिए रवाना हुई। डॉक्टर अंजली का कहना है कि उनका गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, पुलिस कंट्रोल रूम 112 और गौतमबुद्ध नगर पुलिस के साथ बेहद शानदार अनुभव रहा है। अंजलि कहती हैं कि उन्हें लगा था कि आज कुछ ना कुछ संकट जरूर आ जाएगा। कार छोड़कर जाती हैं तो कार चोरी होने का डर था। वहीं खड़ी रहती तो अपने साथ किसी दुर्घटना होने का डर सता रहा था। 

वह कहती हैं कि ऐसे में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की संवेदनशीलता देखकर अभिभूत हैं। अंजलि का कहना है कि अगर ऐसे पुलिस वाले हमारे शहर में हैं तो फिर डर किस बात का है। अब तक उनके मन में पुलिस के सख्त रवैया को लेकर जो धारणा थी, वह घटना के कारण बदल चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.