नोएडा पुलिस ने बड़ी चूक की, बच्ची की हत्या में पहले पिता को आरोपी बताया, अब मां को हिरासत में लिया

नोएडा पुलिस ने बड़ी चूक की, बच्ची की हत्या में पहले पिता को आरोपी बताया, अब मां को हिरासत में लिया

नोएडा पुलिस ने बड़ी चूक की, बच्ची की हत्या में पहले पिता को आरोपी बताया, अब मां को हिरासत में लिया

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

Noida के सेक्टर-49 बरौला स्थित एक मकान में रविवार की सुबह एक 3 साल की बच्ची की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची थाना सेक्टर-49 पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। शव के गले पर निशान मिले हैं। आशंका है कि गला दबाकर बच्ची की हत्या की गई है। इस पूरे मामले में नोएडा पुलिस ने बड़ी चूक की है। पुलिस ने पहले बच्ची के पिता को हत्यारोपी बताया। अब पुलिस ने बच्ची की मां पर हत्या का शक जाहिर करते हुए उसे हिरासत में लिया है। दरअसल, घटना के समय बच्ची का पिता अपने पैतृक गांव बुलंदशहर गया हुआ था।

थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि मूलरुप से गांव जटपुरा थाना सलेमपुर (बुलंदशहर) के निवासी अमित परिवार के साथ सेक्टर-49 बरौला में रहते हैं। अमित के 3 बच्चे हैं। इनमें बड़ा बेटा 13 साल का है। जबकि, 10 साल और 3 साल की दो बेटियां हैं। उन्होंने बताया कि अमित पेशे से इलैक्ट्रीशियन है। इन दिनों अपने गांव जटपुरा गया हुआ है। शनिवार की रात अमित के बड़े बेटे का जन्मदिन था। घर में अमित की पत्नी रेनू और तीनों बच्चे मौजूद थे। रविवार की सुबह कमरे से रोने और चीखने की आवाज आने लगी। तभी पड़ोसी और मकान मालिक मौके पर पहुंचे। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची प्रज्ञा के गले निशान मिले हैं। शव नीला पड़ा हुआ था। बच्ची की मां का सिर फटा हुआ था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। महिला को मरहम पट्टी कराने के बाद हिरासत में लिया है।

महिला बार-बार बदल रही है बयान

थाना प्रभारी ने बताया कि महिला बार-बार बयान बदल रही है। कभी कहती है कि बाहर से कोई आया था। कभी कहती है, पता नहीं क्या हो गया। परिजनों से पूछताछ करने पर पता चला है कि महिला का ऊपरी इलाज चल रहा है। आए दिन खुद को चोट पहुंचाती रहती है। फिलहाल महिला से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस की जल्दबाजी में पिता हुआ परेशान

बरौला में बच्ची की संदिगध परिस्थतियों में मौत के बाद एक पुलिस अधिकारी के गैर जिम्मेदार बयान ने नोएडा पुलिस की किरकिरी करवा दी। पुलिस अधिकारी के बयान के बाद बच्ची का पिता कुछ घंटों तक बच्ची का कातिल बना रहा। न्यूज चैनलों पर दिनभर अधिकारी की बाइट चलती रही। देर शाम इस मामले में पता चला कि घटना के समय पीड़ित पिता अपने गांव में था। अब पीड़ित ने देर शाम पत्नी पर बच्ची की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने कहा, अब पति अमित ने अपनी पत्नी के खिलाफ बच्ची की हत्या किए जाने की तहरीर दी है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.