सेवानिवृत सैनिकों ने नोएडा मीडिया क्लब में की प्रेसवार्ता

सेवानिवृत सैनिकों ने नोएडा मीडिया क्लब में की प्रेसवार्ता

सेवानिवृत सैनिकों ने नोएडा मीडिया क्लब में की प्रेसवार्ता

Tricity Today | नोएडा पुलिस के सताए सेवानिवृत सैनिकों ने नोएडा मीडिया क्लब में की प्रेसवार्ता

सेक्टर-29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में बृहस्पतिवार को सेवानिवृत सैनिकों ने एक प्रेसवार्ता की है। सेक्टर-76 आदित्य सेलिब्रिटी होम्स में पुलिस द्वारा अभद्रता व आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर हल्ला बोला है। कार्रवाई नहीं होने पर सडक़ पर उतरने की धमकी दी है।

सेवानिवृत कर्नल शैलेंद्र सिंह ने बताया कि नोएडा पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। जब उसने एक रिटायर्ड आर्मी अफसर को अपराधियों की तरह रात में घर से उठा लिया। आर्मी अफसर को भारी पुलिस के साथ एसएचओ ने पूछताछ के लिए उठा लिया था और जब वो थाने में पहुंचे तो उन्हें हवालात में बंद कर दिया। देश की सेवा करने वाला राहुल करीब 11 घंटे थाने की हवालात में बंद रहे और उसके बाद उसे कोर्ट से जमानत मिली। वह भी एक ऐसे मामले में जो तीन महीने पुराना है। जबकि मारपीट के इस मामले में उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं की गई थी, जब यह मामला हुआ था। तीन महीने बाद एकाएक नोएडा पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज की और तमाम लोगों को उस में आरोपी बना दिया। जिसमें नेवी के रिटायर्ड कमांडर भी शामिल हैं। जबकि घटना के बाद रिटायर्ड कमांडर मौके पर नहीं थे। ऐसे में नोएडा पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में खड़ी है। 

वहीं कर्नल शशि वैद्य ने बताया कि नोएडा पुलिस किस तरह से काम करती है, एक बार फिर से सामने आया है। सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के सेक्टर 76 स्थित आदित्य सेलिब्रिटी होम्स सोसाइटी में अप्रैल महीने में गार्डों और एक परिवार के बीच मारपीट हो गई थी। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ। इस वीडियो में दिखाई दिया कि किस तरह से परिवार के लोग और सोसाइटी के गार्ड के बीच गाली गलौज और मारपीट हो जा रही है। अप्रैल माह में जब यह घटना हुई तब किसी की तरफ से कोई पुलिसिया कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन अचानक नोएडा पुलिस की नींद खुलती है और एक जुलाई को इस मामले में तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया। 

वीडियो में मारपीट करते दिख रहे गार्डों के अलावा पांच और लोगों को भी आरोपी बना दिया गया। जिसमें सोसायटी के जनरल सेकेट्री और रिटायर्ड नेवी कमाण्डर राहुल बोस का भी नाम है। 9 जुलाई की रात करीब 1 बजे 49 थाने के एसएचओ धर्मेंद्र शर्मा दल बल के साथ रिटायर्ड कमांडर के घर पहुंचे और उनसे अपने साथ चलने को कहा। जब रिटायर कमांडर उनका परिवार पुलिस से पूछा कि किस कारण से उनको ले जाया जा रहा है तो कोई कारण भी नहीं बताया गया। जब गिरफ्तारी का वारंट मांगा तो भी पुलिस अपनी वर्दी का रौब होने दिखा दिया। उधर राहुल बोस का कहना है कि जब वह थाने में पहुंचे तो उनसे किसी तरह की पूछताछ नहीं की गई पुलिसकर्मी गायब हो गए, वह रात भर थाने में ही मौजूद रहे उन्होंने पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से बात करने की कोशिश की तो उनको हवालात में बंद कर दिया गया। सुबह होने पर पुलिस द्वारा कोर्ट के लिए भेज दिया गया। जहां से जमानत मिल गई। 

राहुल की पत्नी का कहना है कि जब मारपीट का वीडियो पुलिस के पास है और उसमें दिख रहा है कि उनके पति कहीं भी मारपीट के मामले में नहीं है, तो उनके पति का नाम कैसे डाल दिया गया। जिस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा आए तो उनके पति को नजरबंज कर दिया गया। इस घटना से बेटी काफी डरी हुई है। उसने घटना वाले दिन आत्महत्या की कोशिश की है। इस संबंध में आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाई व निष्पक्ष जांच की मांग की गई है। बता दे इस संबंध में बृहस्पतिवार को कैप्टन विकास गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.