नोएडा पुलिस ने शहर में 200 जगह लगाए बैरियर, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं

नोएडा पुलिस ने शहर में 200 जगह लगाए बैरियर, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं

नोएडा पुलिस ने शहर में 200 जगह लगाए बैरियर, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

लॉकडाउन के दूसरे चरण के तहत सोमवार से जनपद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जिले के 200 जगहों पर अवरोधक लगाकर सख्त जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने पूर्व में जारी किए गए कई पासों को अमान्य घोषित किया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि बंद के नियमों के तहत आज से जनपद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सख्ती से जांच शुरू कर दी है। 

उन्होंने बताया कि जनपद के 200 स्थानों पर बैरियर लगाकर पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि बंद की अवधि बढ़ाए जाने के बाद से जनपद गौतम बुद्ध नगर में 20 अप्रैल से संपूर्ण बंद जारी है। यहां पर पहले की तरह से ही सभी कल कारखाने एवं दुकानें बंद हैं। आवश्यक वस्तु बनाने वाली कंपनियों को छोडक़र, किसी भी फैक्ट्री को चलाने तथा बाजार को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। यहां पर 30 जगहों को संक्रमण से अधिक प्रभावित क्षेत्रों के रूप में चिह्नित किया गया है। 

सिंह ने बताया कि बंद के नियमों का उल्लंघन करने पर कई लोगों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात संज्ञान में आई है कि काफी लोग बेवजह लॉकडाउन का पास बनवा कर सडक़ों पर घूम रहे हैं। उन पासों को भी निरस्त किया जा रहा है। उन्होंने यहां की जनता से अपील की है कि वे लॉकडाउन का अक्षरश: पालन करें तथा जिला प्रशासन व पुलिस का सहयोग करें।
    
जिलाधिकारी ने बताया कि हॉट स्पॉट वाले स्थानों को सील करने के साथ ही बैरिकेटिंग का काम शुरु कर दिया गया है। बैरिकेटिंग का काम लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विमल कुमार ने बताया कि कोविड.19 को लेकर जहां पर हॉट स्पॉट बनाए जाएंगे, उन क्षेत्रों की भी बैरिकेटिंग की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.