Good Morning Noida! नोएडा पुलिस ने की शानदार पहल

Good Morning Noida! नोएडा पुलिस ने की शानदार पहल

Good Morning Noida! नोएडा पुलिस ने की शानदार पहल

Tricity Today | Noida Police started a brilliant initiative Good Morning Noida

Good Morning Noida! नोएडा पुलिस ने की शानदार पहल

गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद पुलिस की तासीर और तस्वीर में व्यापक बदलाव लाया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह का मकसद नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस को आम आदमी की भरोसेमंद और समाज में भागीदार बनाना है। इसी के तहत दो दिन पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी हाउसिंग सोसाइटी में महिला चौपाल का आयोजन किया गया था। अब रविवार को नोएडा में गुड मॉर्निंग नोएडा इनिशिएटिव की शुरूआत की गई है।

गुड मॉर्निंग नोएडा इनिशिएटिव के तहत रविवार की सुबह पहली बार नोएडा के डीसीपी संकल्प शर्मा और एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह शहर के स्टेडियम में पहुंचे। स्टेडियम में सुबह वॉक करने आने वाले लोगों से दोनों अधिकारियों ने मुलाकात की और बैठकर बाकायदा तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान शहर के लोगों ने पुलिस को अपनी परेशानियां बताईं और शहर में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए तमाम सुझाव भी दिए हैं।

 

डीसीपी संकल्प शर्मा ने कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को बताया कि इस तरह के आयोजन लगातार शहर के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित किए जाएंगे। इनका मकसद आम शहरी तक पुलिस की सीधे पहुंच बनाना है। लोगों के मन में पुलिस के प्रति जो नकारात्मक भाव हैं, उन्हें दूर करना इसका मुख्य मकसद है। इस इनीशिएटिव से शहर के आम आदमी और पुलिस के बीच मित्रवत संबंध बढ़ेंगे। 

एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह ने लोगों से अपील की कि वह निसंकोच होकर अपनी बात कभी भी पुलिस के सामने रख सकते हैं। आम आदमी की परेशानी का समाधान करना हमारी प्राथमिकता है। कार्यक्रम में महिलाएं और युवतियां भी शामिल रहीं। युवतियों ने दी पुलिस को कई सुझाव दिए हैं, जिन पर पुलिस अधिकारियों ने अमल करने का आश्वासन दिया है।

रविवार की सुबह स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम का वीडियो नोएडा कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने दोपहर में ट्वीट किया और पूरी जानकारी दी। कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच एक फ्रेंडली इको सिस्टम डेवलप करना ही हमारा प्राथमिक उद्देश्य है। इसके लिए शहर के प्रत्येक व्यक्ति से सुझाव आमंत्रित हैं। गुड मॉर्निंग नोएडा इनिशिएटिव के दौरान पुलिस बैंड ने शानदार प्रस्तुतियां दीं।

दूसरी ओर शहर के लोग पुलिस के इस रूप को देखकर गदगद हो गए। सेक्टर-34 में रहने वाले एमपी सिंह ने कहा, आज सुबह नोएडा स्टेडियम में मैं टहलने गया तो वहां पुलिस बैंड देशभक्ति के गीतों पर धुन बजा रहा था। डीसीपी और एडिशनल डीसीपी लोगों के साथ बैठकर चर्चा कर रहे थे। मैं भी वहां जाकर बैठ गया। वह पूरा कार्यक्रम देखा। इस दौरान आम आदमी और पुलिस अधिकारियों ने अपनी-अपनी बात खुल कर रखी। मैंने पहली बार पुलिस का ऐसा चेहरा देखा है, नहीं तो अभी तक पुलिस केवल लोगों को धमकाते और सड़क पर लाठियां फटकारती ही देखी थी।

सेक्टर-35 मोरना गांव के जितेंद्र शर्मा भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। जितेंद्र शर्मा ने कहा की पुलिस ने यह बड़ा शानदार अभियान शुरू किया है। रविवार की सुबह मैच खेलने स्टेडियम गया था। कार्यक्रम में शामिल हुआ और पुलिस के सामने अपनी बात रखी। दोनों अधिकारियों ने बहुत अच्छे ढंग से सबकी बात सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। पुलिस से इस तरह बातचीत करने पर मन में सुरक्षा की भावना बढ़ती है। साथ ही यह एहसास भी होता है कि कोई परेशानी आएगी तो हम इन लोगों से सीधे बात कर सकते हैं। अभी तक अगर कोई समस्या आती थी तो पुलिस के पास जाने से पहले किसी ऐसे आदमी को तलाश करना पड़ता था, जो पुलिस से बात कर सके।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.