नोएडा पुलिस कोरोना वायरस से खुद बचेगी और लोगों को भी बचाएगी: पुलिस कमिश्नर

नोएडा पुलिस कोरोना वायरस से खुद बचेगी और लोगों को भी बचाएगी: पुलिस कमिश्नर

नोएडा पुलिस कोरोना वायरस से खुद बचेगी और लोगों को भी बचाएगी: पुलिस कमिश्नर

Tricity Today | Alok Singh IPS

पुलिस अधिकारियों के बीच कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए पुलिस आयुक्तालय गौतमबुद्ध नगर के सभागार में एक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने प्रशिक्षण सत्र की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। हमें खुद को रोकना चाहिए और दूसरों को वायरस को पकड़ने से भी रोकना चाहिए।

व्यक्तिगत सफाई पर जोर देते हुए, सिंह ने कहा कि हमें कार्यालय, वाहन को साफ रखना चाहिए और घर और कार्यालय, दोनों में सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए। हमें आगंतुकों को सैनिटाइज़र का उपयोग करने के लिए भी कहना चाहिए। सिंह ने कहा कि अगले 15 दिन महत्वपूर्ण हैं। हमें आत्म-संयम बरतना चाहिए और मास्किंग और सैनिटाइज़र की जमाखोरी या कालाबाजारी के खिलाफ सतर्क रहना चाहिए।

आलोक सिंह ने सुझाव दिया कि लोगों को सभा से बचना चाहिए और एक सुरक्षित दूरी बनाए रखनी चाहिए। यदि कोरोना वायरस किसी को संक्रमित करता है, तो व्यक्ति को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया जाना चाहिए।

इससे पहले डॉ. एचएस धनु ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और लक्षणों के बारे में जानकारी साझा की। धनु ने आम अच्छे के लिए जागरूकता फैलाने की आवश्यकता को रेखांकित किया। प्रशिक्षण सत्र के दौरान पुलिस अधिकारियों के बीच प्रदर्शन को हेज़मेट सूट बनाया गया और मेडिकल किट वितरित किए गए।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। अखिलेश कुमार ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.