नोएडा वासियों को 15 जून को मिलेगा यह तोहफा

नोएडा वासियों को 15 जून को मिलेगा यह तोहफा

नोएडा वासियों को 15 जून को मिलेगा यह तोहफा

Tricity Today | Noida

कोरोना मरीजों की सेहत का ध्यान रखने के लिए जिला प्रशासन और तोहफा देने जा रहा है। नोएडा के सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में एक नया कोविड-19 हॉस्पिटल मिलने वाला है।  इस नए अस्पताल में 15 जून से मरीजों का इलाज हो सकेगा।  200 बेड के इस कोविड अस्पताल का उद्घाटन  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  कर सकते हैं।

फिलहाल, नोएडा में 50 बेड का एक कोविड अस्पताल है।  जबकि ग्रेटर नोएडा के जिम्स में 150 और शारदा में 200 बेड के आइसोलेशन वार्ड की सुविधा उपलब्ध है।  इस नए अस्पताल को टाटा कंपनी बना रही है। इसमें 200 बेड होंगे। दरअसल, नए जिला अस्पताल में कोविड-19 अस्पताल जून महीने में पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना थी। लेकिन प्राधिकरण से हैंड ओवर नहीं होने के कारण देर से काम शुरू हुआ। अब 15 जून तक नए कोविड-19 अस्पताल को शुरू कर दिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में 200 बेड का एक और आइसोलेशन वार्ड तैयार करने की योजना बनाई गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या में हो रही वृद्धि को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

ये खासियत होगी
 नए कोविड-19 अस्पताल में लेवल टू की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इसका मतलब यह हुआ कि यहां अगर किडनी रोग से ग्रसित मरीज कोरोना से संक्रमित होकर आता है तो उसे डायलिसिस की भी सुविधा मिलेगी।  वहीं, कोरोना संक्रमित मरीज यदि हृदय रोगी है तो उसका एक साथ दोनों रोगों का इलाज किया जाएगा। इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी होंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.