नोएडा के एसीपी को गुडवर्क का इनाम, 800 किमी दूर तबादला

नोएडा के एसीपी को गुडवर्क का इनाम, 800 किमी दूर तबादला

नोएडा के एसीपी को गुडवर्क का इनाम, 800 किमी दूर तबादला

Noida Police | नोएडा के एसीपी को गुडवर्क का इनाम, 800 किमी दूर तबादला

अलीगढ़ ज्वेलर्स लूटकांड का चार दिन खुलासा करने वाले एसीपी का हुआ ट्रांसफरgangaअलीगढ़ पुलिस ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए कम बरामदगी का लिया सहारा

Noida : अलीगढ़ में सैनेटाइजर से हाथ साफ कर दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप को लूट लेने का सनसनीखेज वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर छाया था। पुलिस और सरकार की जमकर फजीहत हुई। पुलिस पर जबरदस्त दबाव था आरोपियों की गिरफ्तारी का। चार दिन बाद ही नोएडा पुलिस ने एनकाउंटर के बाद घटना में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन इतनी बड़ी घटना का खुलासा करने का 'इनाम' Noida ACP First को तबादले के रूप में मिला। दरअसल, अलीगढ़ पुलिस ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए कम बरामदगी की कहानी गढ़कर शासन में शिकायत कर दी। अलीगढ़ पुलिस के हाथ से बदमाश भले निकल गए लेकिन शिकायत के मामले में नोएडा कमिश्नरेट पर भारी पड़ गए। बहरहाल, जिस तरीके से तबादला किया गया है, उससे तेज-तर्रार पुलिस अफसरों में निराशा है।

अलीगढ़ के एक ज्वेलरी शोरूम में 11 सितम्बर को दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें बदमाश लूट से पहले सैनेटाइजर से हाथ साफ करते नजर आ रहे हैं। हथियारबंद तीन बदमाशों में कुछ सेकेंड भी ही लाखों की ज्वेलरी लूट ली और चलते बने। दिनदहाड़े हुई इस वारदात ने कानून व्यवस्था की पोल खोल दी थी। अलीगढ़ पुलिस ने इस मामले में थानाध्यक्ष को हटा दिया था। चार दिन बाद ही एसीपी प्रथम अरुण कुमार सिंह की निगरानी में कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस की टीम ने एनकाउंटर के बाद तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। घायल बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि ये अलीगढ़ ज्वेलरी लूटकांड में शामिल मोहित, सौरभ और रोहित हैं। उनके पास से लूट का कुछ सामान भी बरामद किया गया। सौरभ इस वारदात का मास्टमाइंड है। 

अलीगढ़ पुलिस को भी सूचना दी गई। जिस मामले को लेकर जमकर फजीहत हुई उसका गुडवर्क नोएडा में होना अलीगढ़ पुलिस को खल गया। अलीगढ़ पुलिस ने बदमाशों के पास से कम ज्वेलरी बरामद होने का शिगूफा छोड़ दिया। नोएडा पुलिस कमिश्नरेट पर अलीगढ़ रेंज के अफसर भारी पड़ गए और एसीपी अरुण कुमार सिंह का तबादला बस्ती करा दिया। हालांकि पुलिस अधिकारी इसे रूटीन ट्रांसफर बता रहे हैं। उनका कहना है कि 44 अन्य पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला हुआ है।

मास्टरमाइंड की पत्नी के पास है लूट का माल!

लूटकांड का मास्टमाइंड सौरभ और रोहित अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र में डेढ़ साल पहले हुई हत्या के मामले में वांटेड हैं। इस दौरान अलीगढ़ पुलिस ने इन बदमाशों को पकड़ने का प्रयास नहीं किया। अगर पहले ही यह गिरफ्तार हुए होते तो लूट की इतनी बड़ी वारदात न होती। उधर पुलिस सूत्रों का कहना है कि अलीगढ़ लूटकांड में लूटा गया अधिकतर माल सौरभ की पत्नी के पास है। यह बात सह आरोपी रोहित ने एनकाउंटर के बाद पुलिस पूछताछ में कबूल की है। मुठभेड़ के चार दिन बाद भी अलीगढ़ पुलिस सौरभ की पत्नी का पता नहीं लगा पाई है।

पुलिस ने कम ज्वेलरी लूटे जाने की बात कही थी

बन्नादेवी में जिस ज्वेलरी शॉप में लूट हुई उसके मालिक सुंदर वर्मा हैं। उन्होंने एफआईआर में 700 ग्राम ज्वेलरी की लूट की बाद कही है। इसके साथ ही इस दुकान का बीमा भी हुआ है। घटना के बाद स्थानीय पुलिस यह कहती रही कि एफआईआर में दर्ज मात्रा से काफी कम ज्वेलरी लूटी गई थी।

कपिल गुप्ता कांड में बरामद किए थे 4.5 करोड़ कैश

एसीपी अरुण कुमार सिंह के नाम नोएडा में सबसे बड़ी कैश बरामदगी का रिकार्ड दर्ज है। दरअसल 2011 में हाईप्रोफाइल कपिल गुप्ता अपहरण कांड हुआ था। सितम्बर 2011 में सेक्टर-15ए में रहने वाले करोबारी कपिल गुप्ता का अपहरण का लिया गया था। अपहर्ताओं ने कपिल गुप्ता के परिजनों से 5 करोड़ की फिरौती वसूल की थी। उस समय अरुण कुमार सिंह एसओजी के चीफ थे। उनके नेतृत्व में पुलिस ने कई अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया और 4.5 करोड़ की रकम बरामद की थी। हालांकि, कपिल गुप्ता के परिजनों ने 1 करोड़ रुपए ही फिरौती दिए जाने की बाद कही थी। बरामदगी के बाद यह पता चला था कि फिरौती 5 करोड़ रुपए दी गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.