अब डीएम को हर महीने करनी होगी उद्योग बन्धु की बैठक

Updated Jan 04, 2020 21:42:37 IST |

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि हर महीने जिला स्तर उद्योग बन्धु की बैठक का आयोजन करें। मुख्य सचिव ने पूर्व में जारी शासनादेश का उल्लेख करते हुए कहा कि यह जिलाधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह प्रत्येक माह आयोजित होने वाली जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठकों की नियमित रूप से अध्यक्षता करें। इन बैठकों के कार्यवृत्त मण्डल और राज्य-स्तरीय उद्योग बन्धु के साथ-साथ उद्योग निदेशालय कानपुर को भेजा जाए।

अब डीएम को हर महीने करनी होगी उद्योग बन्धु की बैठक
Photo Credit:  Tricity Today
UP Government

Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि हर महीने जिला स्तर उद्योग बन्धु की बैठक का आयोजन करें। मुख्य सचिव ने पूर्व में जारी शासनादेश का उल्लेख करते हुए कहा कि यह जिलाधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह प्रत्येक माह आयोजित होने वाली जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठकों की नियमित रूप से अध्यक्षता करें। इन बैठकों के कार्यवृत्त मण्डल और राज्य-स्तरीय उद्योग बन्धु के साथ-साथ उद्योग निदेशालय कानपुर को भेजा जाए।

मुख्य सचिव ने शासनादेश के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। आदेश में उल्लेख किया गया है कि सरकार के संज्ञान में आया है कि मासिक जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठकें जिलाधिकारी की अध्यक्षता में न होकर मुख्य विकास अधिकारियों या दूसरे की अफसरों की अध्यक्षता में हो जाती हैं। प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार ने बताया कि इन बैठकों में उद्योगों और उद्यमियों की समस्याओं का समाधान किया जाता है। गौरतलब है कि ‘उद्योग बन्धु’ जिला, मण्डल और राज्य स्तर पर उत्तर प्रदेश सरकार की निवेश प्रोत्साहन संस्था है।

Lucknow, Uttra Pardesh Government, DM, Yogi Adityanath