गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हुई, अस्पतालों में फुल हुए बेड

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हुई, अस्पतालों में फुल हुए बेड

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हुई, अस्पतालों में फुल हुए बेड

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार की दोपहर एक बजे उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में COVID-19 मरीजों की संख्या 48 है। दूसरी ओर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अस्पतालों ने इस बीमारी का इलाज करने के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड भर चुके हैं। अब और बेड नहीं बचे हैं।

एक ओर जहां उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज नोएडा से सामने आए हैं, वहीं जिले में मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड लगभग फुल हैं। हालांकि परेशान होने वाली बात इसलिए भी नहीं है क्योंकि शारदा हॉस्पिटल में COVID-19 मरीजों के लिए 100 बेड की यूनिट लगभग तैयार है।

नोएडा में अब तक 48 केस सामने आ चुके हैं। अच्छी बात यह रही कि शनिवार से हर दिन औसतन 7 मामले सामने आ रहे थे। मंगलवार को सिर्फ तीन मामले ही सामने आए। अब दो आइसोलेशन वॉर्डों में सिर्फ सात बेड ही खाली बचे थे, जो बुधवार को भर गए हैं। बुधवार को सात नए मामले सामने आए हैं।

शारदा मेडिकल कॉलेज में 100 बेड वाली COVID -19 यूनिट तैयार करने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। वहां सिर्फ ऑक्सीजन पाइप लाइन का काम थोड़ा बाकी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल का दौरा किया था। शारदा यूनिवर्सिटी को आइसोलेशन वॉर्ड के लिए एक अलग ऑक्सीजन पाइपलाइन लगाने के लिए कहा था।

शारदा यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता अजित सिंह ने बताया, 'हम जल्द से जल्द काम पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। ऑक्सीजन पाइप लाइन को छोड़कर सब कुछ हो गया है। एक बार ऑक्सीजन पाइप लाइन इंस्टॉल हो जाए, फिर हम गुरुवार से मरीजों को ले सकते हैं।' दो दिन पहले ही नोएडा के डीएम का चार्ज लेने वाले सुहास एलवाई से जब पूछा गया कि अगर बुधवार को पांच से अधिक मरीज सामने आते हैं तो कैसे मैनेज किया जाएगा तो उन्होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि हम मैनेज कर लेंगे।'

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.