Greater Noida: रक्षा मंत्रालय में अफसर के पिता की नृशंस हत्या, हालत देखकर पुलिस भी कांप गई

Updated May 22, 2020 20:09:39 IST | Tricity Reporter

ग्रेटर नोएडा में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की नृशंस हत्या कर दी गई है। यह नोएडा में रहने वाले रक्षा मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी...

Photo Credit:  Tricity Today
राजेंद्र शर्मा
Key Highlights
-इसेपुर गांव में ट्यूबेल पर सो रहे बुजुर्ग की ईटों से कुचलकर और सरिया से हमला कर हत्या
-ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह और एसीपी अब्दुल कादिर मौके पर पहुंचे

ग्रेटर नोएडा में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की नृशंस हत्या कर दी गई है। यह नोएडा में रहने वाले रक्षा मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी के पिता थे। जानकारी मिलने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त और जेवर क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट व डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। हालांकि, अभी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के इसेपुर गांव के जंगल में ट्यूबवेल पर सो रहे बुजुर्ग की शुक्रवार की रात्रि हत्या कर दी गई है। अज्ञात बदमाशों ने ईटों से कुचलकर और सरिया से हमला करके हत्या की है। बुजुर्ग की बुरी हालत देखकर पुलिस वाले भी कांप गए। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्यारों का सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है।

राजेंद्र शर्मा (उम्र 75 वर्ष) इसेपुर गांव में घर से कुछ दूरी पर स्थित अपनी ट्यूबेल पर सोने के लिए गए थे। वह रोजाना ही शाम को 9:00 बजे ट्यूबेल पर सोने के लिए जाते थे। शुक्रवार की सुबह लौटकर घर नहीं आए। खेत पर जा रहे एक गांव वाले ने चारपाई पर पड़े हुए राजेंद्र शर्मा के रक्तरंजित शव को देखा तो परिजनों को सूचना दी। परिजन ट्यूबवेल की ओर दौड़े। पुलिस को सूचना दी गई।

मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी गांव में किसी से रंजिश नहीं है और न ही किसी से किसी प्रकार का कोई लेनदेन है। घटनास्थल पर एसीपी अब्दुल कादिर और डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने मौके का निरीक्षण किया। दनकौर पुलिस को मामले का खुलासा करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

मृतक की किसी से रंजिश नहीं थी ना ही कोई लेनदेन था, फिर हत्या क्यों गई? इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने विभिन्न लोगों से पूछताछ की है। हालांकि, अभी कोई सुराग नहीं लगा है। जिस ढंग से राजेन्द्र शर्मा की हत्या की गई, उसे देखकर लगता है कि मामला किसी रंजिश का ही है।

बेटे ने इस घटना की एफआईआर दर्ज करवाई है
राजेन्द्र शर्मा के बेटे राकेश कुमार शर्मा ने दनकौर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। राकेश शर्मा रक्षा मंत्रालय में अधिकारी हैं। वह नोएडा में रहते हैं। गांव पहुंचने पर उन्होंने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट टीम भी मौके पर पहुंची है। मौके पर डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य जुटाए हैं।

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने कहा, राजेंद्र शर्मा की हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। मामले की गहन पड़ताल की जा रही है। शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

Officer Father Brutally Murdered, Ministry of Defense, Greater Noida Village, Noida Police