16 अक्टूबर को गाजियाबाद के 50 गांव की होगी महापंचायत, किसानों का होगा हल्ला बोल

16 अक्टूबर को गाजियाबाद के 50 गांव की होगी महापंचायत, किसानों का होगा हल्ला बोल

16 अक्टूबर को गाजियाबाद के 50 गांव की होगी महापंचायत, किसानों का होगा हल्ला बोल

Tricity Today | 16 अक्टूबर को गाजियाबाद के 50 गांव की होगी महापंचायत, किसानों का होगा हल्ला बोल

मधुबन बापूधाम योजना से प्रभावित किसान एक समान बढ़े मुआवजे की मांग को लेकर चार माह से आंदोलनरत हैं। जीडीए के रवैए से नाराज छह गांव के किसानों की शुक्रवार को सदरपुर प्राथमिक विद्यालय में बैठक हुई। बैठक में मौजूद बड़ी संख्या में किसानों ने 16 अक्टूबर को 50 गांव की महापंचायत का निर्णय लिया है। 

महापंचायत को लेकर किसानों ने गांव-गांव जनसंपर्क अभियान चलाना शुरु कर दिया है। बीते सप्ताह किसानों के साथ हुई बैठक में प्राधिकरण ने कोई समझौता न होने और और एक समान मुआवजा नहीं दे सकने की बात कही है। उसके दो दिन बाद जीडीए ने अधिग्रहित की गई जमीन पर कब्जा लेना शुरू कर दिया। ऐसे में जीडीए के रवैए को लेकर किसानों में भारी रोष है। इसी को लेकर शुक्रवार सुबह सदरपुर प्राथमिक विद्यालय धरना स्थल पर छह गांव के किसानों की बैठक हुई।

बैठक में किसानों ने 50 गांव के किसानों की महापंचायत बुलाने और कलेक्ट्रेट का घेराव सहित आंदोलन की आगे की रणनीति तय करने की बात कही। सदरपुर धरना स्थल पर हुई बैठक में सदरपुर, मैनापुर, नंगलापाट, याकूबपुर, मोरटा और दुहाई के सैकड़ों की संख्या में किसानों ने भाग लिया।आंदोलन के अध्यक्ष व किसान नेता सुदीप शर्मा ने कहा कि किसान अपनी मांगों पर अडिग हैं। जब तक उन्हें एक समान बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं मिल जाता, तब तक योजना में कोई भी निर्माण कार्य नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर किसान नेता महेंद्र मुखिया, बॉस चौधरी, भूपेंद्र चौधरी, गौरी शंकर, संदीप चौधरी, आशु चौधरी कहीं तमाम किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.