दिल्ली से नोएडा आने वालों की रविवार को भी कोविड-19 जांच हुई,  130 में से पांच लोग संक्रमित मिले

दिल्ली से नोएडा आने वालों की रविवार को भी कोविड-19 जांच हुई, 130 में से पांच लोग संक्रमित मिले

दिल्ली से नोएडा आने वालों की रविवार को भी कोविड-19 जांच हुई,  130 में से पांच लोग संक्रमित मिले

Tricity Today |

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की लगातार कोरोना जांच हो रही है। रविवार को नोएडा बाॅर्डर पर कुल 130 लोगों की सीओवीआईडी-19 जांच हुई है। जिसमें से 5 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने 18 नवंबर को दिल्ली में कोविड-19 के बढते मामलों को देखते हुए दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की सीओवीआईडी-19 जांच शुरू की थी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रविवार को 130 लोगों का परीक्षण किया है। जिनमें से छह लोगों को संक्रमण के लिए सकारात्मक परिणाम मिला है। 93 लोगों का परीक्षण दल्लूपुरा सीमा पर किया गया। जहां चार व्यक्ति सकारात्मक पाए गए, जबकि 37 लोगों का परीक्षण बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर किया गया, जहां दो व्यक्ति सकारात्मक थे।

जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीपक ओहरी ने कहा कि अगर कोई भी सीमा पर परीक्षण के दौरान सकारात्मक पाया जाता है, तो उन्हें वापस दिल्ली भेजा जाएगा, जबकि जो नोएडा या ग्रेटर नोएडा के निवासी हैं और दिल्ली से आ रहे हैं। लेकिन सकारात्मक परिणाम जिले में निहित होंगे। केवल नकारात्मक परीक्षण करने वालों को ही नोएडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है। परीक्षण और रसद के लिए सभी सुविधाएं सीमाओं पर उपलब्ध हैं। रविवार को सीमावर्ती क्षेत्रों में यादृच्छिक परीक्षण के माध्यम से पता चला रोगियों की सकारात्मकता दर 4.6 प्रतिशत थी। प्रशासन ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में आने वाले दिनों में ऐसे परीक्षण जारी रहेंगे। 

जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा कि संक्रमण के प्रसार का आकलन करने के लिए यादृच्छिक परीक्षण किया जा रहा है। इससे नियोक्ताओं और संगठनों को सलाह जारी करने में मदद मिलेगी, जहां बड़ी संख्या में लोग गौतम बुद्ध नगर और आस-पास के क्षेत्रों में काम करते हैं और हंगामा करते हैं, इसलिए संक्रमण का प्रसार काफी हद तक निहित है। आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता कि गौतम बुद्ध नगर ने कोविड-19  से जुड़ी एक और घातक घटना दर्ज की, जिसने रविवार को इसे 75 तक पहुंचा दिया, जबकि जिले का संक्रमण 21,479 हो गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.