नोएडा से पूरी रात बसें चलाकर लोगों को उनके घर भेजा गया, किसने दिया आदेश

Updated Mar 24, 2020 12:17:52 IST | Tricity Reporter

सोमवार की सुबह से गौतम बुद्ध नगर में शुरू हुए लॉक डाउन के कारण हजारों लोगों की संख्या में लोग फंस गए थे। इन लोगों के पास निजी वाहन नहीं थे। सार्वजनिक और निजी यातायात सेवाएं सरकार ने बंद कर दी हैं। ऐसे में हजारों लोग सोमवार को दिनभर सड़कों पर इधर उधर धक्के...

Photo Credit:  Tricity Today
नोएडा से पूरी रात बसें चलाकर लोगों को उनके घर भेजा गया

सोमवार की सुबह से गौतम बुद्ध नगर में शुरू हुए लॉक डाउन के कारण हजारों लोगों की संख्या में लोग फंस गए थे। इन लोगों के पास निजी वाहन नहीं थे। सार्वजनिक और निजी यातायात सेवाएं सरकार ने बंद कर दी हैं। ऐसे में हजारों लोग सोमवार को दिनभर सड़कों पर इधर उधर धक्के खाते रहे।

इन लोगों को इनके घर और शहरों तक पहुंचाने के लिए सोमवार की रात 1:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक विशेष बस सेवा शुरू की गई। इसके लिए बाकायदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुमति ली गई थी। यूपी रोडवेज के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार की रात मुख्यमंत्री के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस समस्या के बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि ऐसे सभी लोगों को तत्काल बस सेवा के जरिए उनके शहरों और गांवों तक पहुंचा दिया जाए।

यूपी रोडवेज तुरंत सक्रिय हुई और रात 1:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक 50 बसों का बेड़ा लगाकर शहर भर में भटक रहे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया गया। मेरठ, बुलन्दशहर, आगरा, बदायूं, मुरादाबाद, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, मथुरा, कानपुर के लिए बसें भेजी गईं।

COVID-19, Lockdown, Noida, UP Roadways, UP Chief Minister, Yogi Adityanath, Coronavirus