BREAKING: दिल्ली एनसीआर में फिर भूकंप के झटके

BREAKING: दिल्ली एनसीआर में फिर भूकंप के झटके

BREAKING: दिल्ली एनसीआर में फिर भूकंप के झटके

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पिछले 1 महीने के दौरान यह तीसरा मौका है, जब दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके आए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद समेत पूरे एनसीआर में महसूस किए गए हैं।

शुक्रवार की रात 9:05 बजे के आसपास पूरे दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद और दिल्ली की हाईराइज इमारतों में रहने वाले लोगों ने इसे ज्यादा महसूस किया है। यह 1 महीने में तीसरा मौका है, जब भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अर्थ साइंस डिपार्टमेंट के मुताबिक भूकंप के इन झटकों का केंद्र दिल्ली में रहा। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 थी।

लोगों ने करीब 10 से 15 सेकंड तक झटके महसूस किए हैं। इस दौरान हाईराइज इमारतों से लोग बाहर की ओर दौड़े लेकिन बारिश के चलते लोग दोहरी परेशानी में घिर गए। आज शाम से ही पूरे दिल्ली एनसीआर में बारिश भी हो रही है। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है। शुक्रवार की रात 9:08 बजे पर इसने हरियाणा के रोहतक से 16 किलोमीटर दूर केंद्र को हिट किया है। पूरे दिल्ली एनसीआर में इसके झटके महसूस किए गए हैं। लेकिन कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। हालांकि, जिन लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं, वह काफी भयाक्रांत हो गए।

इससे पहले 12 अप्रैल को दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे। जिसका केंद्र पूर्वी दिल्ली में था। 15 मई को एक बार फिर भूकंप आया। जिसका केंद्र गाजियाबाद में था। 28 मई को भी भूकंप आया था। जिसमें हल्के झटके महसूस किए गए थे और उसका केंद्र फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर के पास था। अब 29 मई की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिनका केंद्र रोहतक में था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.