नोएडा: अतिक्रमण हटाने के विरोध में भीड़ ने डेढ़ घण्टा एफएनजी रोड जाम, हंगामा

नोएडा: अतिक्रमण हटाने के विरोध में भीड़ ने डेढ़ घण्टा एफएनजी रोड जाम, हंगामा

नोएडा: अतिक्रमण हटाने के विरोध में भीड़ ने डेढ़ घण्टा एफएनजी रोड जाम, हंगामा

Social Media | अतिक्रमण हटाने के विरोध में भीड़ ने डेढ़ घण्टा एफएनजी रोड जाम, हंगामा

नोएडा विकास प्राधिकरण अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ पिछले दो-तीन दिन से कड़ी कार्रवाई कर रहा है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को विकास प्राधिकरण के अमले ने भारी पुलिस फोर्स के साथ सोरखा गांव में अतिक्रमण हटाया है। अतिक्रमण हटाने के बाद जब फोर्स और विकास प्राधिकरण का दस्ता चला गया तो भीड़ ने एकत्र होकर एसएनजी रोड पर जाम लगा दिया। भीड़ करीब डेढ़ घंटे तक रास्ते को बाधित करके हंगामा करती रही। जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह नोएडा विकास प्राधिकरण का अतिक्रमण विरोधी दस्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ सोरखा गांव में पहुंचा। सोरखा गांव के चारों ओर अवैध रूप से बनाई गई दुकानों, झुग्गी-झोपड़ियों और इमारतों को तोड़ा गया है। यहां विकास प्राधिकरण की अधिग्रहित जमीन पर बड़े पैमाने पर निर्माण किया गया है। इसके अलावा अनियोजित रूप से भी बड़े पैमाने पर निर्माण किया गया था। विकास प्राधिकरण ने बड़ा क्षेत्रफल शुक्रवार को खाली करवाया है। यह कार्रवाई करीब 3 घंटे तक चली।

जब विकास प्राधिकरण का दस्ता और फोर्स गांव से वापस लौट गया तो भीड़ एकत्र हो गई। भीड़ ने नारेबाजी की और हंगामा किया। इसके बाद लोग इकट्ठा होकर एफएनजी रोड पर पहुंच गए। रोड को जाम कर दिया और बैठ गए। जिससे ट्रैफिक बाधित हो गया। हालांकि, बराबर से सर्विस लेन के जरिए वाहनों का यातायात होता रहा। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को समझाया बताया गया कि जिले में धारा-144 लगी है। इस तरह का धरना-प्रदर्शन, विरोध और मार्ग को रोकना कानूनन जुर्म है। करीब डेढ़ घंटे तक भीड़ एफएनजी रोड पर बैठी रही।

पुलिस अधिकारियों की सख्ती के बाद लोग उठकर गए हैं। विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी का कहना है कि अनियमित निर्माण और अतिक्रमण ने शहर में व्यवस्थाएं फैला रखी है। नियोजित विकास को नुकसान पहुंच रहा है। इस तरह के निर्माण लगातार ध्वस्त किए जाएंगे। शहर के बाकी हिस्सों में भी यह कार्रवाई अभी जारी रहेगी। शुक्रवार के अभियान में विकास प्राधिकरण ने बड़ा क्षेत्रफल खाली करवाया है। नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में प्राधिकरण की अनुमति के बिना भू परिवर्तन के विरुद्ध सख्त कार्रवाई चल रही है। अतिक्रमण करने वालों को हटाया जा रहा है। आज इस क्रम में सोरखा गांव के डूब क्षेत्र में अवैध रैंप निर्माण कार्य को ध्वस्त किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.