निजीकरण के विरोध में दूसरे दिन भी बिजली कर्मचारियों का जारी बहिष्कार

निजीकरण के विरोध में दूसरे दिन भी बिजली कर्मचारियों का जारी बहिष्कार

निजीकरण के विरोध में दूसरे दिन भी बिजली कर्मचारियों का जारी बहिष्कार

Tricity Today | निजीकरण के विरोध में दूसरे दिन भी बिजली कर्मचारियों का जारी बहिष्कार

निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति का कार्य बहिष्कार आंदोलन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। उप्र पावर कारपोरेशन प्रबंधन एवं विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बीच मंगलवार को फिर वार्ता रखी गई। शाम को शुरू हुई वार्ता का नतीजा सात बजे तक नहीं आया था। 

इससे पहले समिति के बैनर तले दूसरे दिन भी विद्युत कर्मियों ने राजनगर में मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना दिया और कार्य का बहिष्कार किया। समिति ने पूर्वांचल में निजीकरण के प्रस्ताव को वापस लिए जाने की मांग की है। इस मामले में शासन ने भी हस्तक्षेप की अपील विद्युत संगठनों ने की है। 

कार्य बहिष्कार के दौरान उपभोक्ताओं को परेशानी न हो इसके लिए बिजली उत्पादन गृहों, 765/400 केवी के विद्युत उपकेन्द्रो एवं प्रणाली नियंत्रण में शिफ्ट में कार्य करने वाले कार्य बहिष्कार में सम्मिलित नहीं किया गया है। 

समिति के संयोजक अवधेश कुमार ने बताया कि जब प्रदेश सरकार निजीकरण वापस लेने को तैयार है तो चेयरमैन क्यों रोड़ा अटका रहे हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि यह स्थिति कहीं न कहीं कर्मचारियों को भ्रम में रखने के लिए बनाई गई है, लेकिन कर्मचारी किसी भी कीमत पर निजीकरण वापस होने तक आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। 

संयोजक अनिल चौरसिया ने बताया कि लखनऊ में समिति और प्रबंधन के मध्य वार्ता जारी है। निजीकरण से जनता को भी नुकसान होगा, इसे देखते हुए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण की प्रक्रिया को तत्काल निरस्त करने की मांग की है। इस निजीकरण से सरकारी कर्मचारी जहां प्राइवेट कर्मचारी माने जाएंगे वहीं किसानों को नलकूपों के लिए महंगे दामों पर कनेक्शन लेने होंगे। तो वहीं आम आदमी की जेब पर भी अतिरिक्त भार होगा। जहां वर्तमान में सस्ती बिजली मिल रही है वहीं निजीकरण होने के बाद दामों में दोगुने का इजाफा होगा। इस मौके पर अवधेश कुमार, हिर्देश गोस्वामी, रामनारायण, अभिमन्यु, राज सिंह, शेर सिंह, ओपी तेवतिया, योगेंद्र लाखा, भुवनेश, दिलनवाज आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.