नोएडा से एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन आने-जाने के लिए कन्फर्म टिकट ही पास माना जाएगा

Updated May 23, 2020 12:18:50 IST | Rakesh Tyagi

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण ने सबकुछ थामकर रख दिया है। इससे बचने के लिए पूरे देश मे लॉकडाउन-4 चल...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण ने सबकुछ थामकर रख दिया है। इससे बचने के लिए पूरे देश मे लॉकडाउन-4 चल रहा है। हालांकि, पहले के मुकाबले अब सरकार ने काफी रियायतें दी हैं। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुत से उद्योग-धंधों को चलाने के मंजूरी दे दी हैं। इसके लिए कई तरह के नियम बनाए गए हैं। 25 मई से घरेलू उड़ाने और एक जून से ट्रेन यात्रा भी शुरू करने का ऐलान किया गया है। इसके लिए बुकिंग ओपन कर दी गई हैं।

अब जब 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं और लोगों को लॉकडाउन के बीच यात्रा करनी है तो ऐसे में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने अच्छा फैसला लिया है। अपर पुलिस आयुक्त (लॉ एंड आर्डर) आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी किया है कि जिन यात्रियों के पास फ्लाइट और ट्रेन के कन्फर्म टिकट हैं, उन्हें एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने और वहां से अपने घर तक आने के लिए किसी प्रकार के अन्य पास की जरुरत नहीं होगी।

पुलिस उपायुक्त लॉ एंड ऑर्डर ने कहा है कि हवाई जहाज और रेल से यात्रा करने वाले लोगों का कंफर्म टिकट ही उनका पास माना जाएगा। वह लोग एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से अपने घर तक की दूरी तय करने के लिए कंफर्म टिकट को लॉकडाउन पास के रूप में इस्तेमाल करेंगे। इसी टिकट के आधार पर उन्हें बस सेवा, कैब या निजी वाहन का उपयोग करने की इजाजत भी दी जाएगी। लिहाजा, अब लोगों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल, बड़ी संख्या में लोग यह सवाल पुलिस और प्रशासन से कर रहे थे कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट से अपने घर तक पहुंचने के लिए उन्हें पास कैसे मिलेगा। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने लोगों की समस्या का समाधान कर दिया है।

Noida to new delhi railway station, noida to IGI, Noida to delhi airport, Indira Gandhi International Airport, Noida News, Noida latest news, DCP Law and Order, ADCP Law and Order, Gautam Buddh Nagar, News, Uttar Pradesh, Gautam Buddh Nagar News