गाजियाबाद: रक्षाबंधन के मद्देनजर खुली मिठाई और राखी की दुकान, उमड़ी भीड़

गाजियाबाद: रक्षाबंधन के मद्देनजर खुली मिठाई और राखी की दुकान, उमड़ी भीड़

गाजियाबाद: रक्षाबंधन के मद्देनजर खुली मिठाई और राखी की दुकान, उमड़ी भीड़

Google Image | रक्षाबंधन के मद्देनजर खुली मिठाई और राखी की दुकान

गाजियाबाद में रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर रविवार को जहां बाजारों में अन्य सामान की खरीदारी के लिए सन्नाटा पसरा रहा, वहीं, रक्षाबंधन पर्व को लेकर मिठाई और राखी की दुकान खोली गई हैं। राखी और मिठाई की दुकान खुलने से जहां दुकानदारों की जमकर बिक्री हुई, वहीं दुकानों पर खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ देखने को मिली।

कंटेनमेंट जोन के बाहर रविवार को रक्षाबंधन के लिए मिठाई और राखी की दुकान खुली रहीं। देर रात तक दुकानों पर जमकर बिक्री हुई। रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए रविवार के दिन गाजियाबाद और नोएडा में कंटेनमेंट जोन के बाहर की सभी मिठाई और राखी की दुकान खुली रहीं। खरीदारी के लिए आने वाले लोगों और दुकानदारों को मास्क लगाने के बाद प्रवेश दिया गया। दुकानों पर भीड़ न लगाकर सामाजिक दूरी का पालन करया गया।

प्रत्येक शनिवार और रविवार को दूध और दवा की दुकान छोड़कर सभी बाजार और दुकानें बंद रहती हैं। इन दोनों दिन में विशेष सफाई अभियान चलाया जाता है। दुकान और बाजार को सेनेटाइज किया जाता है। सोमवार को रक्षाबंधन पर्व है। बाजार बंद होने से लोग राखी और मिठाई नहीं खरीद पाते। ऐसे में जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने दो दिन पहले ही रविवार को मिठाई और राखी की दुकानें खोलने के आदेश जारी किए थे।

व्यापारियों ने इस घोषणा के बाद जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया था। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि रविवार को रक्षाबंधन पर्व के दृष्टिगत रखते हुए कंटेनमेंट जोन के बाहर मिठाइयां और राखी की दुकानें खुली रहीं। कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना से खुद को सुरक्षित रखते हुए मिठाई और राखी खरीदें। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। सभी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.